News Nation Logo

डॉलर के मुकाबले रुपया तगड़ा, 34 पैसे मजबूती के साथ 73.15 पर खुला

बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपए ने मजबूत शुरुआत की. रुपया 34 पैसे मजबूती के साथ 73.15 रुपए के स्‍तर पर खुला. कच्चे तेल में नरमी और डॉलर की बिकवाली के चलते रुपए को सपोर्ट मिल रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Vinay Mishra | Updated on: 25 Oct 2018, 11:45:45 AM
Rupee and dollar

मुम्‍बई:

बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपए ने मजबूत शुरुआत की. रुपया 34 पैसे मजबूती के साथ 73.15 रुपए के स्‍तर पर खुला. कच्चे तेल में नरमी और डॉलर की बिकवाली के चलते रुपए को सपोर्ट मिल रहा है. मंगलवार को रुपया 73.57 रुपए प्रति डॉलर के भाव पर बंद हुआ था. रुपए में इस मजबूती के चलते शेयर बाजार भी आज मजबूती के साथ खुले और सेंसेक्‍स करीब 250 अंक मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है.

ये है मजबूती का कारण
ग्‍लोबल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है. इसका फायदा रुपए में मजबूती के रूप में सामने आया है. साऊदी अरब के इनर्जी मिनिस्‍टर के अनुसार अगर जरूरत पड़ी तो उनका देश कच्चे तेल की सप्लाई को बढ़ा सकता है. साऊदी की तरफ से कच्चे तेल की आपूर्ति को लेकर इन अच्‍छे संकेत आने के बाद क्रूड की कीमतें 4 फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई.

और पढ़ें : Stock Market का काला सच, 125 रुपए रह गई 1 लाख के निवेश की वैल्‍यू

शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत
डॉलर के मुकाबले रुपए की मजबूती के चलते बुधवार को शेयर बाजार में अच्‍छी बढ़त दर्ज हुई. सेंसेक्स लगभग 250 अंक की मजबूती के साथ खुला और बाद में तेजी बनी रही. वहीं निफ्टी भी 95 अंक मजबूत होकर 10240 के स्तर कारोबार कर रहा है. रुपए में मजबूती का कारण क्रूड में नरमी को माना जा रहा है.

First Published : 24 Oct 2018, 10:46:13 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.