logo-image

Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया हल्का मजबूत, 8 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की बढ़त के साथ खुला. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.19 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 07 Jun 2019, 09:07 AM

highlights

  • शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की बढ़त के साथ खुला
  • शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.19 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.27 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 7 June: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की बढ़त दर्ज की जा रही है. शुक्रवार को अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 8 पैसे की बढ़त के साथ खुला. शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में रुपया 69.19 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.27 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर के पास करोड़ों की संपत्‍ति, फिर भी भारत के इस मंदिर से है काफी पीछे

रुपये पर जानकारों का नजरिया
एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की मजबूती की संभावना है. डॉलर में कमजोरी होने से रुपये को सपोर्ट मिल सकता है. आज के कारोबार में रुपये में 69-69.60 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

केडिया कमोडिटी मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर में कमजोरी की वजह से रुपये में मजबूती आ सकती है. हालांकि उनका कहना है कि रुपया पॉजिटिव खुलने के बाद कारोबार के अंत में रुपये में कमजोरी का रुख भी दिख सकता है. कच्चे तेल की कीमतों में रिकवरी से रुपये पर दबाव की आशंका है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 69.12-69.65 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 7 June: पेट्रोल-डीजल के रेट में लगातार दूसरे दिन गिरावट, जानें आज के ताजा भाव

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)