logo-image

Rupee Open Today: 1 पैसे की मामूली बढ़त के साथ खुला रुपया, आगे कमजोरी की पूरी आशंका

Rupee Open Today: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की हल्की बढ़त के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.65 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 09 Jul 2019, 09:08 AM

highlights

  • मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की हल्की बढ़त के साथ खुला
  • अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया 68.65 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.66 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था 

मुंबई:

Rupee Open Today 9 July: मंगलवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 1 पैसे की हल्की बढ़त के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.65 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.66 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.  

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: घरेलू बाजार में टूट सकते हैं सोना-चांदी, क्या रणनीति बनाएं निवेशक, जानें यहां

रुपये में कमजोरी की आशंका बरकरार
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती का रुख देखने को मिल रहा है. यही वजह है कि घरेलू बाजार में रुपये में कमजोरी आ सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.40-68.80 के सीमित दायरे में कारोबार होने की संभावना है. वहीं वायदा बाजार में रुपया जुलाई वायदा में 68.65 के स्तर पर खरीदारी करके 68.95 का लक्ष्य हासिल किया जा सकता है. जुलाई कॉन्ट्रैक्ट के लिए 68.50 का स्टॉपलॉस लगाया जाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: मंगलवार को सस्ता हो गया पेट्रोल-डीजल, जानें नए रेट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता का भी कहना है कि प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर में मजबूती दर्ज की जा रही है. डॉलर के मुकाबले रुपये में कमजोरी के संकेत हैं. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.40-69.10 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. रुपया जुलाई वायदा में 68.70 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. जुलाई वायदा में स्टॉपलॉस 68.50 और लक्ष्य 69.30 रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: सोने (Gold) पर बढ़ी हुई इंपोर्ट ड्यूटी (Import Duty) वापस नहीं लेगी सरकार, जानें क्यों

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)