logo-image

Check Rupee Rate: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले मजबूती के साथ खुला रुपया

Rupee Open Today: बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 70.34 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 15 May 2019, 09:35 AM

highlights

  • बुधवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • शुरुआती कारोबार में रुपया 70.34 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में रुपया 70.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

नई दिल्ली:

Rupee Open Today: बुधवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया मजबूती के साथ खुला. बुधवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 10 पैसे की मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 70.34 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 70.44 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय बचत पत्र (NSC) में निवेश से कैसे बचाएं टैक्स, समझें पूरा गणित

रुपये पर जानकारों का नजरिया
केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक हालांकि रुपया आज बढ़कर खुला है लेकिन रुपये में अभी भी गिरावट के फंडामेंटल मजबूत हैं. उनका कहना है कि वीकली टेक्निकल चार्ट पर रुपया कमजोर दिख रहा है. उनका कहना है कि इंट्राडे में रुपये के 70.20-70.75 के दायरे में कारोबार करने की संभावना है. अजय कहते हैं कि महीने के अंत में रुपया 71.50 के स्तर तक जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: 6 दिन की गिरावट के बाद पेट्रोल-डीजल स्थिर, जानिए आज का रेट

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में नरमी की आशंका बरकरार है. उनका कहना है कि अमेरिकी डॉलर में मजबूती से भविष्य में रुपये में कमजोरी आ सकती है.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी में किसकी फाइनेंशियल प्लानिंग है बेहतर, पढ़ें पूरी खबर

उनका कहना है कि इस साल मार्च में इंडस्ट्रियल प्रोडक्शन में पिछले साल मार्च की तुलना में 0.1 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. उसकी वजह से भी रुपये पर दबाव बना हुआ है. अनुज का कहना है कि आज के कारोबार में रुपये में 70.20-70.70 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है. अनुज गुप्ता कहते हैं कि रुपया जल्द ही 71 के पार पहुंच सकता है.