logo-image

Currency Market: रुपया तेजी के साथ खुला, चुनाव के बाद गिरावट की आशंका-रिपोर्ट

गुरुवार को रुपया 14 पैसे की मजबूती के साथ 69.46 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.60 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

Updated on: 18 Apr 2019, 09:17 AM

नई दिल्ली:

गुरुवार को शुरुआती कारोबार में रुपया मजबूती के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 14 पैसे की मजबूती के साथ 69.46 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.60 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था. केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक रुपये में आज मजबूती देखने को मिल सकती है. शेयर बाजार में मजबूती का असर रुपये पर देखने को मिल रहा है. उनका कहना है कि शेयर बाजार में तेजी जारी रहने पर रुपये को भी सपोर्ट मिलता रहेगा.

यह भी पढ़ें: इस बैंक के ग्राहकों को मिलती है एटीएम से अनलिमिटेड ट्रांजैक्शन की सुविधा

बता दें कि पिछले 3 महीने में रुपया एशिया के सबसे ज्यादा परफॉर्म करने वाली करेंसी रही है. हालांकि जानकार आशंका जता रहे हैं कि चुनाव खत्म होने के बाद रुपये में कमजोरी देखने को मिल सकती है. एडेलवाइस सिक्योरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक चुनाव के बाद रुपये की चाल उलट सकती है. मई के महीने में सामान्तया चुनाव के परिणाम को घोषणा होती है. बता दें कि पिछले 9 साल में 8 बार रुपया मई के महीने में गिर चुका है. ऐसे में इस बार भी रुपये के गिरने की आशंका बनी हुई है.

यह भी पढ़ें: Wedding Season: जल्द खरीद लें सोना, नहीं तो पड़ सकता है पछताना