logo-image

Rupee Open Today: डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोरी के साथ खुला, ट्रंप के बयान का असर

Rupee Open Today: सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.29 प्रति डॉलर के भाव पर खुला.

Updated on: 06 May 2019, 09:13 AM

नई दिल्ली:

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में आज कमजोरी दर्ज की जा रही है. सोमवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 7 पैसे की कमजोरी के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में रुपया 69.29 प्रति डॉलर के भाव पर खुला. बीते सत्र में रुपया 69.22 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया पर ज्वैलरी खरीदने जा रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

एंजेल कमोडिटी के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी-करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक अमेरिकी डॉलर में मजबूती से रुपये में कमजोरी देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप के चीन के ऊपर इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाने की घोषणा के बाद डॉलर के मुकाबले अन्य करेंसी में गिरावट आ सकती है. अनुज कहते हैं कि इंट्रा डे में रुपया आज 69.30-70 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Akshaya Tritiya 2019: अक्षय तृतीया पर सोने-चांदी में जोरदार खरीदारी की उम्मीद

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने कहा है कि करीब 200 अरब डॉलर की चीनी वस्तुओं पर लगने वाले आयात कर को इसी सप्ताह बढ़ाया जाएगा. उनका कहना है कि अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड डील को ले कर चल रही बातचीत बहुत धीरे आगे बढ़ रही है. ट्रंप ने ट्वीट किया है कि 10 महीने से चीन 50 अरब डॉलर की वस्तुओं पर अमेरिका को 25 फीसदी और 200 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 10 फीसदी कर दे रहा है. ट्रंप ने कहा है कि शुक्रवार से इस 10 फीसदी कर को बढ़ाकर 25 फीसदी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: दिल्ली और मुंबई में आज क्या है पेट्रोल-डीजल का रेट