logo-image

Rupee Open Today: भारतीय रुपया कमजोरी के साथ खुला, क्रूड में नरमी से रिकवरी के संकेत

Rupee Open Today: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.26 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 27 Jun 2019, 09:07 AM

highlights

  • गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की कमजोरी के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.26 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.15 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 27 June: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे की कमजोरी के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 69.26 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 69.15 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने GST को लेकर कही ये बड़ी बात, हर तरफ हो रही चर्चा

रुपये पर जानकारों का नजरिया
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक आज के कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपये में हल्की मजबूती देखने को मिल सकती है. उनका कहना है कि आज के कारोबार में रुपया जुलाई वायदा में 69.70 के भाव पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 69.90 स्टॉपलॉस और लक्ष्य 69.30 का रखना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Today: सोने-चांदी के भाव घटे, अब क्या करें निवेशक, जानें 5 बड़े Expert की राय

केडिया कमोडिटी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय केडिया के मुताबिक बुधवार की तेजी के बाद कच्चे तेल की कीमतों में आई नरमी और अमेरिका-चीन के बीच तनाव कम होने से रुपये में मजबूती के आसार दिख रहे हैं. आज के कारोबार में रुपये में 69.40-69.52 के लक्ष्य के लिए 69.80 का स्टॉपलॉस लगा सकते हैं. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.65 के भाव पर बिकवाली करनी चाहिए. उनका कहना है कि आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.65-69.75 के दायरे में कारोबार होने की संभावना है.

वहीं दूसरी ओर एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में कमजोरी की आशंका है. रुपया जुलाई वायदा में 69.70 प्रति डॉलर के लक्ष्य के लिए 69.40 के भाव पर खरीदारी की जा सकती है. इस कॉन्ट्रैक्ट के लिए 69.20 का स्टॉपलॉस लगाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price 27 June: राजधानी दिल्ली में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, फटाफट जानें नए रेट

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)