logo-image

Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया मजबूत, 9 पैसे बढ़कर खुला भाव

Rupee Open Today: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.82 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है.

Updated on: 04 Jul 2019, 09:09 AM

highlights

  • गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की मजबूती के साथ खुला
  • डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.82 प्रति डॉलर के भाव पर खुला
  • बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.91 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था

मुंबई:

Rupee Open Today 4 July: गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 9 पैसे की मजबूती के साथ खुला है. शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर (Dollar) के मुकाबले रुपया (Rupee) 68.82 प्रति डॉलर के भाव पर खुला है. बीते सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 68.91 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: Economic Survey 2019: मुख्य आर्थिक सलाहकार केवी सुब्रमण्यन आज पेश करेंगे आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट

रुपये पर जानकारों का नजरिया
मोतीलाल ओसवाल के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कमोडिटी एंड करेंसी) अमित सजेजा के मुताबिक बजट में सरकार अर्थव्यस्था की ग्रोथ के लिए कई सकारात्मक घोषणाएं कर सकती है. उनका कहना है कि रुपये में आज के कारोबार में हल्की मजबूती की संभावना है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.65-69 के दायरे में कारोबार के आसार हैं. वहीं जुलाई वायदा में 68.85 का लक्ष्य हासिल करने के लिए 69.15 के स्तर पर बिकवाली की जा सकती है. इस सौदे के लिए 69.30 का स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: NPS हो सकता है पूरी तरह से टैक्स फ्री, बजट में हो सकता है बड़ा ऐलान

एंजेल कमोडिटी डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी एवं करेंसी) अनुज गुप्ता के मुताबिक आज के कारोबार में रुपये में सीमित दायरे का कारोबार होने की संभावना है. बजट की वजह से रुपये में एक दायरे में कारोबार हो रहा है. आज के कारोबार में स्पॉट रुपये में 68.60-69.10 के दायरे में कारोबार की संभावना है.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook 4 July: सोने-चांदी में कैसा रहेगा आज का कारोबार, यहां जानिए बड़े एक्सपर्ट की राय

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूज स्टेट की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का न्यूज स्टेट से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)