logo-image

1 साल में प्रॉपर्टी की कीमतों में आया भयंकर उछाल, भविष्य में और महंगा पड़ सकता है घर खरीदना

देश के टीयर-2 शहरों में पिछले एक साल के दौरान कीमतों में 10 से 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है. सेक्टर के एक्सपर्ट्स की माने तो कि आने वाले छह महीनों में 15 फीसदी तक का और इजाफा हो सकता है.

Updated on: 08 Oct 2021, 10:51 AM

New Delhi:

कोरोना महामारी के दौर में देश के रियल एस्टेट सेक्टर को सबसे बड़ा झटका लगा है. लेकिन अब इसमें कुछ बदलाव आ रहा है. खरीदार भी अब दोबारा घर लेने का सोच विचार कर रहे है. इससे 2 शहरों में खास असर पड़ा है. देश के टीयर-2 शहरों में पिछले एक साल के दौरान कीमतों में 10 से 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी हुई है. सेक्टर के एक्सपर्ट्स की माने तो  कि आने वाले छह महीनों में 15 फीसदी तक का और इजाफा हो सकता है. बता दें की अगले तीन से छह माह के दौरान घरों कती कीमतों में 5 से 15 फीसदी तक इजाफा होने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़े- पेंट कंपनियों के शेयरों में बन रहा है निवेश का मौका, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

कीमतों की बढ़ोतरी में छोटे शहर आगे

यह भी पढ़े- Gold Silver Rate Today 6 Oct 2021: मौजूदा लेवल पर सोने-चांदी में क्या करें निवेशक, जानिए यहां

इसमें यह बात ध्यान देने वाली है कि टीयर-2 शहरों ने घरों की कीमतों में बढ़ोतरी के मामले में देश के मेट्रो शहरों को काफी पीछे छोड़ दिया है. देश के टीयर-2 शहरों में रेजिडेंशियल प्रॉपर्टी की कीमतों में जहाँ 10 से 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी देखी गई है.वहीं सबसे अधिक इजाफा मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ. राज्य की कमर्शियल राजधानी इंदौर में प्रॉपर्टी के दाम में सबसे ज्यादा 20 से 25 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है. इसके साथ चंडीगढ़, रायपुर, जयपुर और बेंगलुरू में भी घरों की कीमतों में 10 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी देखी गई है.