logo-image

Reliance AGM 2019: 5 सितंबर से JioGigaFiber की होगी बुकिंग, मिलेगी 1gbps की स्पीड, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

मुकेश अंबानी ने कहा कि 1 अरब घरों को Jio IoT से जोड़ने का लक्ष्य है. Jio IoT 1 जनवरी 2020 से शुरू होगा. इसके अलावा जियो फाइबर से MSMEs क्लाउड कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी.

Updated on: 12 Aug 2019, 01:13 PM

नई दिल्ली:

RIL AGM 2019: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 42वीं सालाना आम बैठक (Annual General Meeting-AGM) में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि JioGigaFiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को किया जाएगा. Jio Fiber में 100 Mbps से 1gbps की स्पीड मिलेगी. जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे.

यह भी पढ़ें: Reliance AGM 2019: रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक 34 करोड़ के पार, मुकेश अंबानी का बड़ा बयान

उपभोक्ताओं को जियो फाइबर के 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक के प्लान को चुनने का मौका मिलेगा. 1 साल में गीगाफाइबर (Jiogigafiber) पूरे देश में पहुंच जाएगा. उन्होंने कहा कि गीगा गीगाफाइबर के लिए 1.5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिले हैं. मौजूदा समय में गीगाफाइबर 5 लाख घरों में पहुंच चुका है.

यह भी पढ़ें: पकौड़े के तेल से दौड़ेगी कार, मोदी सरकार की इस योजना से आएगी क्रांति

500 रुपये में करें अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग
मुकेश अंबानी ने इस मौके पर Jio Post Paid प्लस सर्विस लॉन्च की है. Jio Fiber से अमेरिका, कनाडा के लिए 500 रुपये का पैक लॉन्च किया गया है. ग्राहकों को अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक 500 रुपये प्रति माह में मिलेगा. Jio Fiber के सालाना पैक पर ग्राहकों को HD TV मिलेगा. इसके अलावा जियो प्रीमियम ग्राहक रिलीज पर फिल्म भी देख सकेंगे. जियो फाइबर के प्लान के साथ OTT सब्सक्रिप्शन भी ग्राहकों को दिया जाएगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि पूरे देश में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी मुहैया कराएंगे.

यह भी पढ़ें: 10 बजे नहीं अब इतने बजे खुलेंगे बैंक, बैंकिंग ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी

Jio IoT 1 जनवरी 2020 से शुरू होगा
मुकेश अंबानी ने कहा कि 1 अरब घरों को Jio IoT से जोड़ने का लक्ष्य है. Jio IoT 1 जनवरी 2020 से शुरू होगा. इसके अलावा जियो फाइबर से MSMEs क्लाउड कनेक्टिविटी की सुविधा दी जाएगी. देशभर के सभी केबल ऑपरेटर्स से पार्टनरशिप करने का लक्ष्य है. जियो फाइबर से 24 लाख छोटे कारोबारियों को फायदा पहुंचेगा. जियो से 2020 तक सालाना 20 हजार करोड़ का कारोबर का लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: मोदी सरकार के इस फैसले से सरकारी कर्मचारियों को लग सकता है बड़ा झटका

34 करोड़ के पार पहुंचे रिलायंस जियो के ग्राहक
रिलायंस जियो (Reliance Jio) के ग्राहक 34 करोड़ के पार पहुंच गए हैं. इसके साथ ही जियो (Jio) देश की सबसे बड़ा टेलिकॉम कंपनी बन गई है. इसके अलावा दुनिया में दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है. उन्होंने कहा कि जियो में हर महीने 1 करोड़ नए ग्राहक जुड़ रहे हैं. इसके अलावा जियो में निवेश का दौर लगभग पूरा हो चुका है. जियो के क्षमता के विस्तार के लिए मामूली रकम चाहिए. डिजिटल इंफ्रा पर 3.5 लाख करोड़ रुपये का निवेश किया है.