News Nation Logo

Reliance-RIL AGM 2021: इस साल शुरू होगा जियो इंस्टीट्यूट, नीता अंबानी ने किया ऐलान

Reliance-RIL AGM 2021: नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने 5 मिशन शुरू किए हैं. उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में देश में मेडिकल लिक्विड ऑक्सीजन का 11 फीसदी उत्पादन रिलायंस इंडस्ट्रीज करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Jun 2021, 04:28:54 PM
Nita Ambani

Nita Ambani (Photo Credit: ANI )

highlights

  • रिलायंस ग्रुप 4.5 करोड़ भारतीयों की कोविड महामारी के दौरान लोगों की मदद की
  • 250 बिस्तरों वाले कोविड सेंटर को नई मुंबई में पिछले साल स्थापित किया: नीता अंबानी

नई दिल्ली :

Reliance-RIL AGM 2021: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की आज यानी 24 जून 2021 को 44वीं सालाना आम बैठक (Annual General Meeting) में नीता अंबानी ने कहा रिलायंस ग्रुप 4.5 करोड़ भारतीयों की कोविड महामारी के दौरान लोगों की मदद की. रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी ने जियो इंस्टीट्यूट की घोषणा की. नई मुंबई में ही रिलायंस जियो का हेडक्वार्टर है. उन्होंने कहा कि कोविड की महामारी मानवता के लिए एक संकट है. इसने मानवता की स्पिरिट को टेस्ट किया. हालांकि एक अंधेरे के समय में हमारी स्पिरिट ने एक उजाले का काम किया. हम एक साथ आए और इस लड़ाई से लड़े. हमारी टॉप प्रायोरिटी कोविड की राहत की थी. हम अभी भी एजुकेशन एंड सपोर्ट फॉर ऑल के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारी गुजरात की जामनगर रिफाइनरी ने विश्व स्तर के मेडिकल ग्रेड लिक्विड ऑक्सीजन का उत्पादन किया. 

यह भी पढ़ें: मुकेश अंबानी ने किया सस्ते JioPhone Next स्मार्टफोन का ऐलान, जानिए कब से होगा उपलब्ध

रिलायंस फाउंडेशन ने 5 महत्वपूर्ण मिशन शुरू किए
एजीएम में नीता अंबानी ने शेयर होल्डर्स को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल नवी मुंबई में जियो इंस्टीट्यूट शुरू होगा. नीता अंबानी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई के लिए रिलायंस फाउंडेशन ने 5 महत्वपूर्ण मिशन शुरू किए हैं. इसके तहत मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एंप्लाई केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा शामिल हैं. नीता अंबानी ने कहा कि मौजूदा समय में देश में मेडिकल लिक्विड ऑक्सीजन का 11 फीसदी उत्पादन रिलायंस इंडस्ट्रीज करता है.

रिलायंस ने 100 ऑक्सीजन टैंकर्स का प्रोडक्शन किया. यह भारत और विदेशों में हुआ. हमने 250 बिस्तरों वाले कोविड सेंटर को नई मुंबई में पिछले साल स्थापित किया. कोरोना के दौरान रोजाना 1100 MT से ज्यादा मेडिकल ऑक्सीजन का उत्पादन किया. रिलायंस फाउंडेशन ने कोरोना के खिलाफ 5 मिशन (मिशन ऑक्सीजन, मिशन कोविड इंफ्रा, मिशन अन्न सेवा, मिशन एम्प्लॉयी केयर और मिशन वैक्सीन सुरक्षा) पर काम किया. इस साल के महिला दिवस पर हमने डिजिटल प्लेटफॉर्म महिलाओं के लिए शुरू किया जिसे हर सर्कल नाम दिया गया. यह एक इंटरैक्टिव और सामाजिक डिजिटल मूवमेंट है. रिलायंस फाउंडेशन ने USAID के साथ वूमेन कनेक्ट इंडिया चैलेंज को भी इस साल लॉन्च किया. रिलायंस ने यह सुनिश्चित किया कि किसी भी कर्मचारी की सैलरी, बोनस कोरोना के दौरान नहीं काटी गई.

First Published : 24 Jun 2021, 04:28:54 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.