News Nation Logo
Banner

रिलायंस जियो के ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा, कंपनी उठाने जा रही यह बड़ा कदम

रिलायंस जियो इन्फोकॉम (Jio) की फाइबर यूनिट बैंकों से 27 हजार करोड़ रुपये का सिंडिकेट लोन जुटा रही है. जियो डिजिटल फाइबर इस कर्ज का इस्तेमाल अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Apr 2019, 11:22:28 AM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के ग्राहकों को आने वाले समय में बड़ा फायदा होने जा रहा है. दरअसल, रिलायंस जियो इन्फोकॉम (Jio) की फाइबर यूनिट बैंकों से 27 हजार करोड़ रुपये का सिंडिकेट लोन जुटा रही है. सूत्रों के मुताबिक Jio ने अपने फाइबर और टावर कारोबार को 2 कंपनियों जियो डिजिटल फाइबर प्राइवेट लिमिटेड (Jio Digital Fibre Pvt Ltd) और रिलायंस जियो इंफ्राटेल प्राइवेट लिमिटेड (Reliance Jio Infratel Pvt Ltd) में बांट दिया था. जियो डिजिटल फाइबर इस कर्ज का इस्तेमाल अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा. कंपनी के विस्तार के साथ ही इसके ग्राहकों को भी बड़ा फायदा होने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: जियो गीगाफाइबर के टक्कर में BSNL ने उतारा 2499 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान

कंपनी इन बैंकों से ले रही है लोन
जियो डिजिटल फाइबर स्टेट बैंक (SBI), आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और पंजाब नेशनल बैंक से लोन ले रही है. जियो डिजिटल फाइबर को मिलने वाला यह कर्ज 2 साल के लिए है. कंपनी को इस कर्ज पर 8.35-8.85 फीसदी का कर्ज देना होगा. बता दें कि मार्च तक देशभर में जियो के 30 करोड़ से ज्यादा ग्राहक थे.

यह भी पढ़ें: Honor View20 के स्मारटफोन अब सभी रिलायंस डिजिटल, माई जियो स्टोर्स पर होगा उपलब्ध

कंपनी को बैंक कितना दे रहे हैं कर्ज
जियो डिजिटल फाइबर कंपनी स्टेट बैंक से 10,000-11,000 करोड़ रुपये, एक्सिस बैंक से 6,000 करोड़ रुपये, आईसीआईसीआई बैंक से 5,000 करोड़ रुपये और पंजाब नेशनल बैंक से 5,000 करोड़ रुपये का कर्ज हासिल कर रही है.

गौरतलब है कि DTH मार्केट में जल्द ही रिलायंस जियो की एंट्री होने जा रही है. रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber की लॉन्चिंग डेट को लेकर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन, रजिस्ट्रेशन कराने वालों को जियो की इस सर्विस में बहुत कुछ मिलने वाला है. वह भी बिल्कुल मुफ्त. कमर्शियल लॉन्च से पहले जियो ने गीगा फाइबर सर्विस के लिए तीन महीने का 'प्रीव्यू ऑफर' निकाला है.

यह भी पढ़ें: जियो ने सबसे ज्यादा ग्राहक जोड़े, उसके बाद बीएसएनएल : ट्राई

First Published : 15 Apr 2019, 11:19:52 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो