News Nation Logo

रिलायंस जियो ने पहले महीने में बनाए 1.6 करोड़ ग्राहक, विश्व रिकॉर्ड कायम किया

जियो की इस उपलब्धि पर मुकेश अंबानी ने भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि लोगों ने हमारी बात समझी और इसका पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Akash Shevde | Updated on: 09 Oct 2016, 06:02:30 PM
जियो की इस उपलब्धि पर मुकेश अंबानी ने भी खुशी जाहिर की है। (Source- Getty Images)

नई दिल्ली:  

दूरसंचार कंपनी रिलायंस ने अपने सबसे नए प्रोडक्ट रिलायंस जियो के जरिए 1.6 करोड़ ग्राहक बना लिए हैं। कंपनी के मुताबिक उनकी ये उपलब्धि एक विश्व रिकॉर्ड है। अभी तक किसी विदेशी कंपनी या स्टार्टअप ने भी इतने समय में किसी नए प्रोडक्ट से इतने ग्राहक नहीं बनाए हैं। कंपनी ने ये रिकॉर्ड महज़ 26 दिनों में ही हासिल कर लिया था। रिलायंस कम्यूनिकेशन इंडस्ट्रीज़ के मालिक मुकेश अंबानी ने 5 सितंबर को सार्वजनिक तौर पर जियो को लॉन्च किया था।

 

जियो की इस उपलब्धि पर मुकेश अंबानी ने भी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हमें खुशी है कि लोगों ने हमारी बात समझी और इसका पूरा इस्तेमाल कर रहे हैं। जियो का मक़सद भारतीयों को डेटा की मदद से सशक्त बनाना है।

रिलायंस ने अपने वेलकम पैक के जरिए अभी तक अपनी सभी सर्विस फ्री दी हुई हैं। ये सर्विसेज़ 31 दिसंबर 2016 साल के आख़िर तक बिल्कुल फ्री रहेंगी। रिलायंस जियो सिम लेने के लिए भी कंपनी ने काफी सुविधाएं मुहैया करायी हैं। अब तक करीब 3 हज़ार से ज्यादा जिलों और गांवों में जियो की सर्विसेज़ उपलब्ध हैं। जियो के सिम को आधारकार्ड के जरिए एक्टिवेट कराया जाता है जिसकी वजह से ये बेहद आसानी से और जल्दी चालू हो जाते हैं। 

 

First Published : 09 Oct 2016, 05:45:00 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Reliance Jio Mukesh Ambani