News Nation Logo
Banner

रिलायंस इंडस्ट्री ने गूगल के स्टार्टअप को खरीदा, 295 करोड़ रुपये का किया निवेश, जानें पूरी डिटेल

मुंबई स्थित स्टार्टअप मुख्य रूप से ऑफ़लाइन खुदरा विक्रेताओं को ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं और उपभोक्ताओं से जुड़ने में मदद करता है

By : Sushil Kumar | Updated on: 06 Aug 2019, 05:45:55 PM
reliance-industries-buys-google-backed-startup-all-you-need-to-know

reliance-industries-buys-google-backed-startup-all-you-need-to-know

highlights

  • रिलायंस इंडस्ट्री ने गूगल के स्टार्टअप को खरीदा
  • अपनी महत्वाकांक्षी ई-कॉमर्स योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए नया कदम उठाया
  • स्टार्टअप Fndnd में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली है

नई दिल्ली:

रिलायंस इंडस्ट्री ने गूगल के स्टार्टअप को खरीदा है. अपनी महत्वाकांक्षी ई-कॉमर्स योजनाओं को बढ़ावा देने के लिए नया कदम उठाया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने Google द्वारा वित्त पोषित स्टार्टअप Fndnd में बहुमत हिस्सेदारी हासिल कर ली है. आरआईएल की सहायक कंपनी, रिलायंस इंडस्ट्रियल इंवेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स द्वारा निवेश किया गया है. मुंबई स्थित स्टार्टअप मुख्य रूप से ऑफ़लाइन खुदरा विक्रेताओं को ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं और उपभोक्ताओं से जुड़ने में मदद करता है. दोनों कंपनियों ने एक बयान में सौदे की घोषणा की है.

यह भी पढ़ें - नशे में चूर लड़की भूल गई मान-मर्यादा, सुपरमार्केट के स्टोर में रखे आलुओं पर ही कर दिया टॉयलेट

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के साथ एक फाइलिंग में, RIL ने कहा कि उसकी सहायक कंपनी ने दिसंबर 2021 तक Fynd को चलाने वाली Shopense Retail Technologies में 100 करोड़ रुपये का और निवेश करेगी. यह FILnd में RIL की कुल हिस्सेदारी 87% हो जाएगी. उपभोक्ताओं के लिए मल्टीपल डिमांड चैनलों में अपनी इन्वेंट्री और बिक्री का प्रबंधन करने के लिए फेयर व्यापारियों को प्रौद्योगिकी मंच और समाधान प्रदान करता है. इसमें ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शामिल हैं.

यह भी पढ़ें - अनुच्छेद 370 के प्रावधान रद्द करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका

Google और अन्य शुरुआती निवेशक कंपनी से बाहर निकल रहे हैं. इसके संस्थापक- हर्ष शाह, फारूक एडम और श्रीरामन मोहन गिरिजा हैं. तीनों संस्थापक आईआईटी-बॉम्बे से हैं. आरआईएल ने कहा कि निवेश समूह की डिजिटल और नई वाणिज्य पहलों को और सक्षम बनाएगा. कंपनी रिलायंस जियो इंफोकॉम के माध्यम से अपनी विशाल पहुंच का लाभ उठाने के लिए ई-कॉमर्स जैसी सेवाओं को शुरू करने के लिए तैयार है.

First Published : 06 Aug 2019, 05:45:55 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×