logo-image

RBI ने उदय कोटक को फिर से कोटक महिंद्रा बैंक का प्रबंध निदेशक नियुक्त करने को मंजूरी दी

उल्लेखनीय है कि बैंक के निदेशक मंडल और शेयरधारकों ने क्रमश: 13 मई, 2020 और 18 अगस्त, 2020 को इन पदों पर फिर से नियुक्ति को मजूरी दे दी थी जो आरबीआई की अनुमति पर निर्भर थी.

Updated on: 15 Dec 2020, 08:27 AM

नई दिल्ली :

निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने कहा है कि रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने उदय कोटक (Uday Kotak) को फिर से तीन साल के लिये बैंक का प्रबंध निदेशक नियुक्त किये जाने को मंजूरी दे दी है. बैंक नियामक ने अंशकालिक चेयरमैन प्रकाश आप्टे को तीन साल के लिये अंशकालिक चेयरमैन नियुक्त किये जाने को भी मंजूरी दे दी है. 

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी में क्या करें निवेशक, जानिए आज क्या बनाएं रणनीति

एक जनवरी 2021 से प्रभाव में आएगी पुनर्नियुक्ति
बैंक ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने 14 दिसंबर, 2020 के अपने पत्र के जरिये अंशकालिक चेयरमैन के रूप में प्रकाश आप्टे, प्रबंध निदेशक और सीईओ पद पर उदय कोटक तथा संयुक्त प्रबंध निदेशक पद पर दीपक गुप्ता को तीन साल के लिये पुनर्नियुक्ति को मंजूरी दे दी. उनकी पुनर्नियुक्ति एक जनवरी, 2021 से प्रभाव में आएगी. 

यह भी पढ़ें: Jio का Airtel-Vodafone पर आरोप- किसान आंदोलन की आड़ में कर रहे ये काम

उल्लेखनीय है कि बैंक के निदेशक मंडल और शेयरधारकों ने क्रमश: 13 मई, 2020 और 18 अगस्त, 2020 को इन पदों पर फिर से नियुक्ति को मजूरी दे दी थी जो आरबीआई की अनुमति पर निर्भर थी. उदय कोटक बैंक के संस्थापक प्रबंध निदेशक और प्रवर्तक हैं, जबकि आप्टे को 20 जुलाई, 2018 से 31 दिसंबर, 2020 तक के लिये अंशकालिक चेयरमैन नियुक्त किया गया था.