logo-image

BHEL की जमीन पर फैक्टरी लगाएंगे बाबा रामदेव, महाराष्ट्र सरकार ने की पेशकश

महाराष्ट्र सरकार ने पतंजलि समूह के प्रवर्तक योग गुरु रामदेव को लातूर जिले में एक गैर इस्तेमाल शुदा जमीन पर अपनी इकाई स्थापित करने के लिये आमंत्रित किया है.

Updated on: 16 Jul 2019, 09:17 AM

highlights

  • महाराष्ट्र सरकार ने रामदेव को लातूर में इकाई स्थापित करने के लिये आमंत्रित किया 
  • यह जमीन मूल रूप से बीएचईएल (BHEL) के संयंत्र के लिये आरक्षित थी
  • सूत्रों के मुताबिक इकाई के लिये स्टांप ड्यूटी में छूट की पेशकश भी की गई है

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने पतंजलि समूह के प्रवर्तक योग गुरु रामदेव को लातूर जिले में एक गैर इस्तेमाल शुदा जमीन पर अपनी इकाई स्थापित करने के लिये आमंत्रित किया है. यह जमीन मूल रूप से बीएचईएल के संयंत्र के लिये आरक्षित थी. सूत्रों के मुताबिक इकाई के लिये स्टांप ड्यूटी में छूट की पेशकश भी की गई है.

यह भी पढ़ें: Rupee Open Today: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया नरम, 2 पैसे की मामूली बढ़त के साथ खुला भाव

लग सकता है सोयाबीन प्रसंस्करण इकाई
एक अधिकारी ने सोमवार को कहा कि यहां सोयाबीन प्रसंस्करण इकाई लग सकती है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने 26 जून को लिखे पत्र में योग गुरु को मराठवाड़ा क्षेत्र के इस जिले के औसा गांव में एमएसएमई इकाई स्थापित करने के लिये आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें: भारत के पास प्राइस टेकर के बजाए प्राइस सेटर बनने का सुनहरा मौका, वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का बड़ा बयान

पत्र में कहा गया है कि एमएसएमई परियोजना के लिये आप स्टांप शुल्क में 100 फीसदी की छूट ले सकते हैं, इसके साथ ही एक तय समय तक बिजली के शुल्क में भी राहत दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Price Outlook: 35 हजार रुपये कब तक होगा सोना, जानें देश के बड़े Expert की राय

इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने पुष्टि की कि करीब 400 एकड़ जमीन जो पहले जिले में भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) के संयंत्र के लिये आरक्षित की गई थी अब पतंजलि प्रोडक्ट्स को सौंपी जाने वाली है.