News Nation Logo

राकेश झुनझुनवाला कर रहे 70 प्लेन खरीदने की तैयारी, ऐसी होगी उनकी नई एयरलाइन

भारतीय अरबपति राकेश झुनझुनवाला (Indian billionaire Rakesh Jhunjhunwala) एक नई एयरलाइन कंपनी ( New Airline Company) शुरू करने जा रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 28 Jul 2021, 06:46:04 PM
Rakesh Jhunjhunwala

Rakesh Jhunjhunwala (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

स्टॉक मार्केट के मशहूर निवेशक और भारतीय अरबपति राकेश झुनझुनवाला (Indian billionaire Rakesh Jhunjhunwala) एक नई एयरलाइन कंपनी ( New Airline Company) शुरू करने जा रहे हैं, जिसके लिए उन्होंने अगले 4 सालों में 70 एयरक्राफ्ट खरीदने की योजना बनाई है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार राकेश झुनझुनवाला ने बताया है कि वह एक नई एयरलाइन कंपनी शुरू करना चाहते हैं. शेयर बाजार के दिग्गज झुनझुनवाला चाहते हैं कि भारत में अधिक से अधिक लोग हवाई यात्रा करें. इसलिए वह जल्द ही एक एयरलाइन कंपनी प्लान कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : वाईएसआरसीपी नेता की कथित टिप्पणी के खिलाफ बीजेपी ने किया विरोध का आह्वान

झुनझुनवाला ने नई एयरलाइन को लेकर अपनी प्लानिंग शेयर की

ब्लूमबर्ग टीवी के साथ एक इंटरव्यू में राकेश झुनझुनवाला ( Rakesh Jhunjhunwala ) ने नई एयरलाइन को लेकर अपनी आगे की प्लानिंग शेयर की. उन्होंने बताया कि अपने नए प्रोजेक्ट में वह लगभग 3.5 करोड़ डॉलर का निवेश करेंगे. इस निवेश के माध्यम से एयरलाइन कंपनी में चालीस प्रतिशत शेयर की योजना है. उन्होंने कहा कि अगले 15 से 20 दिनों में भारतीय विमानन मंत्रालय (Indian aviation ministry) की ओर से एनओसी मिल सकती है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार झुनझुनवाला की प्लानिंग भारत में कम बजट वाली एयरलाइन शुरू करने की है. जिसका नाम अकासा एयर और द टीम (Akasa Air and the Team) रखा जाएगा. राकेश झुनझुनवाला (rakesh-jhunjhunwala) के अनुसार भारत में मध्य आय वर्ग के बहुत से लोग अब यात्रा करने के लिए लो कॉस्ट एयरलाइंस की मदद लेते हैं. उन्होंने कहा कि अगर अच्छी सुविधा मिले तो लोग एक नई लो कॉस्ट एयरलाइंस में यात्रा करना जरूर पसंद करेंगे.

यह भी पढ़ें : मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला- बैंक डूबने पर ग्राहकों को 90 दिन के भीतर मिलेगा पैसा

फ्लाइट में 180 यात्री कर सकेंगे यात्रा

इस नई एयरलाइन में डेल्टा एयरलाइंस के पूर्व वरिष्ठ एग्जीक्यूटिव जैसी एक पूरी टीम काम करेगी.  यह टीम ऐसी फ्लाइट से जुड़ी है, जिसमें 180 लोग यात्रा कर सकें. आपको बता दें कि झुनझुनवाला का भारत में वारेन बफे के नाम से भी जाना जा रहा है, जिसकी एक वजह पिछले कुछ समय में बढ़ती स्पर्धा के चलते देश में कई एयरलाइंस का बंद हो जाना है. जेट एयरवेज इंडिया लिमिटेड को भी भारी घाटे की वजह से दो साल तक बंद रखना पड़ा है. हालांकि भारत दुनिया का सबसे बड़ा एविएशन बाजार माना जा रहा है. यही वजह है कि झुनझुनवाला एविएशन सेक्टर में आने वाले इस बूम का फायदा उठाना चाहते हैं.

First Published : 28 Jul 2021, 06:44:22 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Rakesh Jhunjhunwala