logo-image

राकेश झुनझुनवाला की कंपनी को उड्डयन मंत्रालय से मिली NOC, अगले साल से उड़ानें हो सकती है शुरू

Akasa Air के CEO विनय दुबे ने बयान में कहा है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय के द्वारा हमारी कंपनी को दिए समर्थन और NOC देने के लिए काफी खुश और आभारी हैं.

Updated on: 12 Oct 2021, 09:12 AM

highlights

  • 2022 की गर्मियों से Akasa एयरलाइंस की उड़ानें शुरू होने की संभावना
  • नए विमान की खरीद के लिए Boieng और Airbus के साथ बातचीत जारी

नई दिल्ली:

अब आपके पास एक नई एयरलाइन के जरिए सफर करने का मौका मिलने जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागरिक उड्डयन मंत्रालय से राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) की Akasa एयरलाइंस को अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) मिल गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Akasa एयरलाइंस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे हैं और 2022 की गर्मियों से इसकी उड़ानें शुरू होने की संभावना है. निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने इस एयरलाइन में निवेश किया हुआ है. Akasa Air के CEO विनय दुबे ने बयान में कहा है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय के द्वारा हमारी कंपनी को दिए समर्थन और NOC देने के लिए काफी खुश और आभारी हैं. 

यह भी पढ़ें: आपके शहर में किस रेट पर मिल रहा है पेट्रोल-डीजल, देखें पूरी रेट लिस्ट

उन्होंने कहा कि Akasa Air को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के लिए सभी जरूरी नियमों का पालन करते हुए रेग्युलेटरी अथॉरिटी के साथ काम करेंगे. कंपनी का कहना है कि एयरलाइन 2022 की गर्मियो तक देश में अपना परिचालन शुरू कर सकती है. बता दें कि अगस्त के महीने में Akasa Air और तीन दूसरी एयरलाइन कंपनियों ने शेड्यूल एयर पैसेंजर्स सर्विस और एयर कार्गो सर्विस को शुरू करने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय से NOC के लिए आवेदन किया था.

यह भी पढ़ें: मौजूदा स्तर पर सोने-चांदी में क्या बनाएं रणनीति, जानिए जानकारों की राय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक  Akasa एयरलाइंस नए विमान की खरीद के लिए Boieng और Airbus के साथ बातचीत कर रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला की Akasa एयरलाइंस में करीब 40 फीसदी हिस्सेदारी का अनुमान है.