logo-image

शेयर बाज़ार में मुनाफावसूली, सेंसेक्स 150 अंक नीचे निफ्टी 10,000 से लुढ़का

गुरुवार का दिन शेयर बाज़ार के लिए मुनाफावसूली वाला साबित होते हुए दिख रहा है। शेयर बाज़ार के कारोबार की शुरुआत निचले स्तरों पर हुईं और इसके बाद सेंसेक्स-निफ्टी निचले स्तरों पर कारोबार कर रहे हैं।

Updated on: 28 Jul 2017, 11:31 AM

नई दिल्ली:

गुरुवार का दिन शेयर बाज़ार के लिए मुनाफावसूली वाला साबित होते हुए दिख रहा है। शेयर बाज़ार के कारोबार की शुरुआत निचले स्तरों पर हुईं और सुबह सेंसेक्स ने सपाट स्तर 32,381.36 पर की और इसके बाद लगातार सेंसेक्स में गिरावट देखी गई।

वहीं नेश्नल स्टॉक एक्सचेंज का एनएसई बेंचमार्क निफ्टी 10,000 के लेवल से नीचे 9,996.55 पर कारोबार की शुरुआत की। हालांकि छोटे मझौले शेयरों में तेज़ी देखी जा रही है। निफ्टी और सेंसेक्स के स्मॉलकैप और मिडकैप इंडेक्स 0.30 फीसदी के करीब बढ़त के साथ कारोबार करते दिख रहे है।

Vivo ने छंटनी के फैसले को बताया कारोबार के लिहाज़ से अहम कदम, नाराज़ कर्मचारियों का प्रदर्शन

वहीं, सभी प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में कारोबार करते दिख रहे हैं। सबसे ज़्यादा गिरावट फार्मा में (2 फीसदी), मेटल (1 फीसदी), तो बैंक, आईटी, निजी बैंक के शेयर करीब आधा फीसदी नीचे कारोबार कर रहे हैं।

जबकि ऑटो, फाइनेंशियल सर्विस पीएसयू बैंक मामूली गिरावट के साथ ट्रेड कर रहे हैं। बाज़ार में हल्की तेज़ी रियल्टी और मीडिया (0.15 फीसदी) के शेयरों में दिख रही है। ऑयल एंड गैस (1 फीसदी) नीचे, पावर (6 फीसदी) और टेलीकॉम 1 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है।

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें