News Nation Logo
भारत में अब तक कोविड के 3.46 करोड़ मामले सामने आए हैं: लोकसभा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा में अगले आदेश तक गुरुग्राम, सोनीपत, फरीदाबाद और झज्जर के स्कूलों को बंद करने का आदेश Omicron Update: 31 देशों में 400 से ज्यादा संक्रमण के मामले मलेशिया में ओमीक्रॉन के पहले मामले की पुष्टि अमेरिका में ओमीक्रॉन से संक्रमण के मामले बढ़कर 8 हुए केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: CCTV के मामले में दिल्ली दुनिया में नंबर 1 केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में महिलाएं पूरी तरह सुरक्षित केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस: दिल्ली में 1.40 कैमरे और लगाए जाएंगे थोड़ी देर में ओमीक्रॉन पर जवाब देंगे स्वास्थ्य मंत्री IMF की पहली उप प्रबंध निदेशक के रूप में ओकामोटो की जगह लेंगी गीता गोपीनाथ 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन को लेकर विपक्षी दलों के सांसदों का गांधी प्रतिमा के पास विरोध-प्रदर्शन यमुना एक्‍सप्रेसवे पर सुबह सुबह बड़ा हादसा, मप्र पुलिस के दो जवानों समेत चार की मौत जयपुर में दक्षिण अफ्रीका से लौटे एक ही परिवार के चार लोग कोरोना संक्रमित

PolicyBazaar IPO: पॉलिसी बाजार का शेयर मिला या नहीं, ऐसे कर सकते हैं चेक

PolicyBazaar IPO: जिन निवेशकों को PB Fintech के शेयर मिले हुए हैं उनके डीमैट अकाउंट में लिस्टिंग के एक दिन पहले उसका शेयर दिखाई दे जाएगा.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Nov 2021, 04:24:27 PM
PolicyBazaar IPO Allotment Status

PolicyBazaar IPO Allotment Status (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • 3,45,12,186 शेयरों की तुलना में 57,23,84,100 शेयरों के लिए बोली लगाई थी
  • PB Fintech ने आईपीओ का प्राइस बैंड 940-980 रुपये तय किया था

मुंबई:

PolicyBazaar IPO Allotment Status: निवेशकों को पॉलिसीबाजार के शेयर का आवंटन 10 नवंबर 2021 को हो गया था. पैसा बाजार और पॉलिसी बाजार को चलाने वाली PB Fintech के आईपीओ को 16.59 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था. PB Fintech ने आईपीओ का प्राइस बैंड 940-980 रुपये तय किया था और इसका लॉट साइज 15 शेयरों का था. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) से मिली जानकारी के मुताबिक निवेशकों ने इस IPO पर 3,45,12,186 शेयरों की तुलना में 57,23,84,100 शेयरों के लिए बोली लगाई थी. बता दें कि जिन निवेशकों को PB Fintech के शेयर मिले हुए हैं उनके डीमैट अकाउंट में लिस्टिंग के एक दिन पहले उसका शेयर दिखाई दे जाएगा. 15 नवंबर को शेयरों की लिस्टिंग है. वहीं जिनको शेयर का अलॉटमेंट नहीं हुआ है तो पैसा लिस्टिंग के पहले आ जाएगा. वहीं अगर 10 नवंबर को आपको शेयर का अलॉटमेंट हुआ लेकिन आपको शेयर और पैसे वापस नहीं मिले तो आपको बिल्कुल भी घबराने की जरूरत नहीं है. आमतौर पर अलॉटमेंट के दूसरे तक यह अकाउंट में आ जाता है.  

अलॉटमेंट को चेक करने का तरीका

BSE पर ऐसे चेक कर सकते है अलॉटमेंट

सबसे पहले आपको https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर क्लिक करना होगा. उसके बाद Status of Issue Application का एक पेज खुल जाएगा. उस पेज पर इक्विटी ऑप्शन को सेलेक्ट करना होगा. उसके बाद जिस कंपनी के आईपीओ का अलॉटमेंट चेक करना है उस कंपनी के नाम को सेलेक्ट करना होगा. इस प्रक्रिया के बाद अपना एप्लिकेशन नंबर डालना होगा. उसके बाद अपने PAN की डिटेल डालनी होगी. इस प्रक्रिया के बाद I am not a robot के बॉक्स पर क्लिक करके वैरिफाई करना होगा. निवेशक को इस प्रक्रिया के बाद सर्च के बटन पर क्लिक करना होगा और स्टेटस आपके सामने आ जाएगा.

linkintime के जरिए भी चेक कर सकते हैं अलॉटमेंट

सबसे पहले https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html लिंक पर क्लिक करना होगा. क्लिक करने के बाद ड्रॉपबॉक्स में IPO के नाम का चुनाव करना होगा. एप्लिकेशन नंबर, क्लाइंट आईडी और PAN के जरिए अलॉटमेंट को चेक किया जा सकता है. इस प्रक्रिया के बाद एप्लिकेशन टाइप को सेलेक्ट करना होगा.

First Published : 11 Nov 2021, 04:21:52 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.