News Nation Logo

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ने IFC से जुटाए 10 करोड़ डॉलर, मिलेंगे सस्ते होम लोन

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस इसका उपयोग सस्ते आवास की परियोजनाओं के लिए ऋण देने में करेगी. उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ने स्वत: मंजूरी मार्ग से ईसीबी के द्वारा सालाना 75 करोड़ डॉलर जुटाने की अनुमति दी हुई है.

BHASHA | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 29 Jul 2019, 01:10:20 PM
पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (PNB Housing Finance)

highlights

  • PNB Housing Finance ने अंतर्राष्ट्रीय वित्त निगम (IFC) से 10 करोड़ डॉलर की राशि जुटाई
  • पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस इसका उपयोग सस्ते आवास की परियोजनाओं के लिए ऋण देने में करेगी
  • रिजर्व बैंक ने स्वत: मंजूरी मार्ग से ईसीबी के द्वारा सालाना 75 करोड़ डॉलर जुटाने की अनुमति दी है

नई दिल्ली:

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (PNB Housing Finance) ने विश्वबैंक समूह के सदस्य अंतर्राष्ट्रीय वित्त निगम (IFC) से 10 करोड़ डॉलर की राशि जुटायी है. कंपनी इसका उपयोग सस्ते आवास की परियोजनाओं के लिए ऋण देने में करेगी. कंपनी ने सोमवार को शेयर बाजार को बताया कि कंपनी में यह निवेश भारतीय रिजर्व बैंक की संशोधित विदेशी वाणिज्यिक ऋण (ईसीबी) रूपरेखा के तहत स्वत: मंजूरी मार्ग से किया गया है.

यह भी पढ़ें: जेआरडी टाटा (JRD Tata) ने 5 दशक में 95 से ज्यादा कंपनी खड़ी करने का बनाया था कीर्तिमान

कंपनी के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता ने कहा कि रिजर्व बैंक की स्वत: मंजूरी व्यवस्था के तहत चालू वित्त वर्ष में यह पहला ईसीबी निवेश है. उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ने स्वत: मंजूरी मार्ग से ईसीबी के द्वारा सालाना 75 करोड़ डॉलर जुटाने की अनुमति दी हुई है.

यह भी पढ़ें: WTO पर दबाव की चाल चलने में सफल नहीं होगा अमेरिका, चीनी मीडिया का दावा

पंजाब नेशनल बैंक को 1,018.63 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा
सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकल आधार पर 1,018.63 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है. डेढ़ साल पहले नीरव मोदी घोटाला सामने आने के बाद लंबे समय से बैंक घाटे में चल रहा था. चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल- जून 2019) में उसने शुद्ध लाभ हासिल किया. बैंक को पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 940 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था, जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही (जनवरी से मार्च 2019) में बैंक को 4,749.64 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो के ग्राहकों को My Jio App में मिलेगी ये खास सेवा, आसान हो जाएगा ये काम

पंजाब नेशनल बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि आलोच्य तिमाही के दौरान उसकी कुल आय पिछले वित्त वर्ष के 15,072.41 करोड़ रुपये से बढ़कर 15,161.74 करोड़ रुपये पर पहुंच गयी. आलोच्य अवधि के दौरान बैंक की संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार हुआ है. बैंक की शुद्ध गैर निष्पादित परिसंपत्ति इस दौरान 10.58 प्रतिशत से कम होकर 7.17 प्रतिशत पर आ गयी. बैंक का समग्र एनपीए भी 18.26 प्रतिशत से कम होकर 16.49 प्रतिशत रह गया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Jul 2019, 01:10:20 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो