News Nation Logo
विश्व प्रसिद्ध जगन्नाथ रथयात्रा की थोड़ी देर में शुरुआत, पढ़ें-15 रोचक तथ्यRead More » Manipur Landslide: 14 लोगों की मौत की पुष्टि, 23 बचाए गए; 60 अब भी लापताRead More » महाराष्ट्र: शनिवार को शिंदे सरकार का फ्लोर टेस्ट, असेंबली स्पीकर का भी होगा चुनावRead More » संजय राउत आज दोपहर 12 बजे ED के समक्ष पेश होने वाले हैं ढाई साल बाद पहली बार चीन से बाहर निकले शी जिनपिंग, हांगकांग पहुँचे जुमे की नमाज़ और उदयपुर की घटना को लेकर यूपी के कई शहरों में अलर्ट उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज रात 8:30 बजे दिल्ली आएंगे सीएम की शपथ से बाद देर रात एकनाथ शिंदे सीधे गोवा में होटल पहुंचे उदयपुर हत्याकांड के मद्देनजर उदयपुर के SP और IG उदयपुर रेंज को हटाया मुंबई के कई इलाकों में आज तेज बारिश को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट शिव सेना के सुनील प्रभु ने बागियों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई आयकर विभाग ने शरद पवार को 2004, 2009, 2014 और 2020 में दायर चुनावी हलफनामों के संबंध में नोटिस भेजा बीजेपी सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने अखिलेश यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी महाराष्ट्र: पात्रा चावल भूमि घोटाला मामले में शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में ED कार्यालय पहुंचे

Petrol Diesel Price 18th May, 2019: ग्राहकों को मिली राहत, लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल

Petrol Diesel Price: शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.03 रुपये, 76.64 रुपये, 73.11 रुपये और 73.72 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 18 May 2019, 11:54:45 AM
दिल्ली, मुंबई में सस्ता हुआ पेट्रोल (फाइल फोटो)

highlights

  • शनिवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई
  • शनिवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे की कमी
  • दिल्ली, मुंबई में पेट्रोल क्रमश: 71.03 और 76.64 रुपये के भाव पर मिल रहा है

नई दिल्ली:  

Check Petrol Diesel Price: पेट्रोल के दाम घटने से ग्राहकों को राहत मिली है. शनिवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई. वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. शनिवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMC) ने पेट्रोल के दाम 6-7 पैसे घटा दिए हैं.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री बीमा योजना (PMJJBY-PMSBY): 31 मई तक नहीं किया ये काम तो होगा 4 लाख रुपये का नुकसान

किस शहर में क्या हैं पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel)
इंडियन ऑयल (Indian Oil) की वेबसाइट के अनुसार शनिवार को दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 7 पैसे की कमी की गई है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 6 पैसे सस्ता मिल रहा है. शनिवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 71.03 रुपये, 76.64 रुपये, 73.11 रुपये और 73.72 रुपये प्रति लीटर चुकाना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 65.96 रुपये, 69.11 रुपये, 67.71 रुपये और 69.72 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: UBS Securities का दावा, बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो NIFTY में आएगी भारी गिरावट

विदेशी बाजार में क्रूड में नरमी
शुक्रवार को विदेशी बाजार में ब्रेंट क्रूड और WTI में हल्की नरमी के साथ कारोबार दर्ज किया गया. ब्रेंट क्रूड का भाव 72.20 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई (WTI) कच्चा तेल में 63 डॉलर प्रति बैरल के नीचे कारोबार करते हुए देखा गया. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल मई वायदा 54 रुपये की मजबूती के साथ 4,420 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) में कैसे उठाएं होम लोन सब्सिडी का फायदा, पढ़ें पूरी खबर

मध्यपूर्व में तनाव से क्रूड में ज्यादा गिरावट के आसार कम
मध्यपूर्व में तनाव बढ़ने से कच्चे तेल की सप्लाई प्रभावित होने की आशंका है. वहीं ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध से मई में ओपेक के कच्चे तेल के एक्सपोर्ट में और कटौती हो गई है. हालांकि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उम्मीद जताई है कि अमेरिका ईरान के साथ युद्ध के रास्ते पर नहीं बढ़ रहा है. वहीं इस बात की आशंका जाहिर की जा रही है कि ट्रंप के दो शीर्ष सलाहकार ईरान के साथ युद्ध के पक्षधर हैं.

First Published : 18 May 2019, 11:54:45 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.