News Nation Logo
Banner
Banner

दो दिनों की बढ़ोतरी के बाद आज फिर गिरे पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए क्या है आज के नए रेट

कच्चे तेल के दाम में पिछले दिनों अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर तेजी आई थी, लेकिन सोमवार को सैन्य तनाव कम होने के बाद तेल के दाम में फिर नरमी आ गई है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 25 Jun 2019, 01:25:21 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में पिछले दो दिनों से जारी बढ़ोतरी  के बाद मंगलवार को फिर ब्रेक लग गया है, तेल कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया. उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में भी नरमी आ गई है. कच्चे तेल के दाम में पिछले दिनों अमेरिका और ईरान के बीच बढ़ते तनाव को लेकर तेजी आई थी, लेकिन सोमवार को सैन्य तनाव कम होने के बाद तेल के दाम में फिर नरमी आ गई है.

यह भी पढ़ें: 30 साल में 490 अरब डॉलर का कालाधन देश के बाहर गया : रिपोर्ट

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल 70.05 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं कोलकाता , मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम 72.31, 75.75 रुपये और 72.77 रुपये प्रति लीटर पहुेच गए हैं. बात करें  डीजल की तो, चारों महानगरों में डीजल के दाम भी क्रमश: 3.90 रुपये, 65.82 रुपये, 66.99 रुपये और 67.59 रुपये प्रति लीटर रहे.

यह भी पढ़ें: Budget 2019: बजट से पहले PM नरेंद्र मोदी अर्थशास्त्रियों से करेंगे आर्थिक हालात पर चर्चा

सोमवार को हुई कीमतों में  वृद्धि

इससे  पहले सोमवार को पेट्रोल और डीजल के कीमतों में लगातार दूसरे दिन  बढ़ोतरी देखी गई थी. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल सात पैसे, जबकि चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया था. वहीं, डीजल के भाव भी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में छह पैसे, जबकि चेन्नई में सात पैसे प्रति लीटर बढ़ गए थी. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में इस वृद्धि के बाद पेट्रोल का दाम फिर 70 रुपये लीटर से ऊपर पहुंच गए थे और डीजल भी 64 रुपये प्रति लीटर के आसपास पहुंच गया था.

यह भी पढ़ें: नरेंद्र मोदी सरकार में चालू हुई ये ट्रेन कर रही है करोड़ों की कमाई, पढ़ें पूरी खबर

पिछले दिनों पेट्रोल-डीजल की कीमतें गिरी थीं

गौरतलब है कि पिछले दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी रहने से भारत में पेट्रोल और डीजल के दामों में उपभोक्ताओं को काफी राहत मिली थी. इससे पहले 30 मई को पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट का सिलसिला शुरू होने के साथ देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 1.93 रुपये लीटर सस्ता हो गया था और डीजल का दाम भी 2.91 रुपये प्रति लीटर घट गया था.

(IANS से इनपुट)

First Published : 25 Jun 2019, 01:25:21 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.