logo-image

पेट्रोल-डीजल के दाम में आज फिर आया उछाल, जानें आज का रेट

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी आज यानी शनिवार को भी जारी है. लगातार चौथे दिन दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

Updated on: 19 Jan 2019, 06:53 AM

नई दिल्ली:

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी आज यानी शनिवार को भी जारी है. लगातार चौथे दिन भी पेट्रोल-डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला. दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत में 17 पैसे की बढ़ोतरी दर्ज की गई, वहीं डीजल का दाम दिल्ली में 19 पैसे बढ़ा जबकि मुंबई में 20 पैसे का इजाफा हुआ.

दिल्ली में आज लोग पेट्रोल पंप पर 70.72 रुपए प्रति लीटर लोग पेट्रोल भरवा सकते हैं. वहीं, डीजल 65.16 रुपए प्रति लीटर मिलेगी. जबकि मुंबई में आज पेट्रोल-डीजल का दाम 76.35 रुपए प्रति लीटर और 68.22 रुपए प्रति लीटर मिलेगा.

वैश्विक स्तर पर तेल की कीमतों में गिरावट के बावजूद, प्रमुख तेल कंपनियों ने अपना फायदा देखते हुए ईंधन की कीमतों में वृद्धि की है. ताजा कच्चे तेल की कीमतों में इजाफे का एक कारण कमजोर निवेश भी है.

इसे भी पढ़ें : हरियाणा में राफेल मुद्दा बढ़ा सकता है पीएम मोदी की मुश्किलें, Opinion Poll कर रहा तस्दीक

अंतरराष्ट्रीय मार्केट में क्रूड की कीमतें घटी है. हालांकि ब्रेंट क्रूड का दाम अभी भी 60 डॉलर प्रति बैरल के ऊपर ही है. ब्रेंट क्रूड फ्यूचर्स 60.46 डॉलर प्रति बैरल पर रहा. डब्लूटीआई क्रूड 51.88 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेड कर रहा था.