logo-image

अरबपति बिजनेसमैन पॉलोनजी मिस्त्री का निधन! इतने बड़े कारोबार के थे मालिक

Pallonji Mistry Passes Away: पॉलोनजी मिस्त्री का निधन उनके मुंबई स्थित आवास पर हुआ है. अरबपति बिजनेसमैन पॉलोनजी मिस्त्री को साल 2016 में देश के तीसरे सबसे बड़े सिविलियन अवार्ड से नवाजा गया था.

Updated on: 28 Jun 2022, 10:20 AM

highlights

  • दुनिया के 41 वें नंबर के अमीर शख्स थे पॉलोनजी मिस्त्री
  • पॉलोनजी मिस्त्री 28.9 बिलियन डॉलर संपत्ति के थे मालिक
  • मुंबई स्थित आवास पर 93 साल की उम्र में कह गए अलविदा

नई दिल्ली:

Pallonji Mistry Passes Away: अरबपति बिजनेसमैन शापूरजी पालोनजी ग्रुप के चेयरमैन पॉलोनजी मिस्त्री का निधन हो गया है.  पॉलोनजी मिस्त्री 93 साल की उम्र में देश- दुनिया में अपनी ख्याति के बाद सभी को अलविदा कह विदा हो गए हैं. पॉलोनजी मिस्त्री का निधन उनके मुंबई स्थित आवास पर हुआ है. अरबपति बिजनेसमैन पॉलोनजी मिस्त्री को साल 2016 में देश के तीसरे सबसे बड़े सिविलियन अवार्ड से नवाजा गया था. इसके अलावा पॉलोनजी ग्रुप का नाम मुंबई में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की बिल्डिंग के निर्माण के लिए भी जाना जाता है.

50 देशों में फैला था कंपनी का कारोबार
देश की ऐतिहासिक कंपनी शापूरजी पालोनजी ग्रुप 150 सालों से अस्तित्व में है. देश ही नहीं विश्व के 50 देशों में ग्रुप का कारोबार है. बता दें  शापूरजी पालोनजी ग्रुप का कारोबार इंजीनियरिंग, कंस्ट्रक्शन, इन्फ्रास्ट्रक्चर, वॉटर एनर्जी, रियल एस्टेट के सेक्टर से जुड़ा है. भारत से अफ्रिका तक फैले इस ग्रुप में 50 हजार लोग काम करते थे.

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें जारी, जानें कितना आया कीमतों में उछाल

दुनिया के 41वें नंबर के अमीर शख्स थे बिजनेसमैन पॉलोनजी मिस्त्री
ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक  बिजनेसमैन पॉलोनजी मिस्त्री दुनिया के 41वें नंबर के अमीर शख्स थे. वे सबसे अमीर आयरिश यानि आयरलैंड के सबसे अमीर शख्स भी थे. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स (Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक पॉलोनजी मिस्त्री 28.9 बिलियन डॉलर संपत्ति के मालिक थे.