logo-image

JK में भारतीय सेना की बढ़ी हलचल से पाकिस्तान का शेयर बाजार गिरा! डूबे इतने करोड़ रुपये

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भारतीय सेना (Indian Army) की बढ़ती हलचल का असर पाकिस्तान के शेयर बाजार पर भी साफ दिख रहा है.

Updated on: 04 Aug 2019, 07:56 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में भारतीय सेना (Indian Army) की बढ़ती हलचल का असर पाकिस्तान के शेयर बाजार पर भी साफ दिख रहा है. पिछले 4 दिन से पाक के शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिली है. इस गिरावट से पाकिस्तानी शेयर बाजार का प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स केएसई100 साल के सबसे निचले स्तर पर आ गया है. इसे लेकर ब्रोकर्स ने कहा, निवेशकों के करीब 2100 करोड़ पाकिस्तानी रुपये डूब गए है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, पाक का शेयर बाजार पिछले दो साल में दुनिया का सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला रहा है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: कुपवाड़ा की एक दुकान में धमाका, 15 ग्रेनेड बरामद, शहर को दहलाने की थी साजिश!

अर्थशास्त्रियों का कहना है कि आईएमएफ (IMF) से 6 अरब डॉलर के कर्ज की मंजूरी मिलने के बाद देश की आर्थिक स्थिति में तुरंत सुधार नहीं होगा. सोशल मीडिया पर वहां के लोगों का कहना है कि पाकिस्तान में इमरान खान सरकार पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है. यह देश को दिन पर दिन गरीब बना रही है.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को सत्ता में आने के करीब एक साल बाद लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है. पिछले साल जुलाई में सत्ता में आने के बाद से इमरान खान को भुगतान संतुलन और खस्ताहाल आर्थिक स्थितियों से जूझना पड़ रहा है. वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में चीजों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः झूठे पाकिस्तान ने फिर भारतीय सेना पर लगाया ये घटिया आरोप, कहा- कश्मीर में मारे जा रहे निर्दोष लोग

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया 30 फीसदी टूट गया है और मुद्रा स्फीति की दर करीब 10 फीसदी पर है. इसके अभी और बढ़ने की आशंका है. कराची की रहने वाली 30 शमा परवीन ने एक न्यूज एजेंसी को बताया कि यहां टमाटर की कीमतें आसमान छू रही हैं.