logo-image

Layoff: अब OYO का जुड़ा नाम, करने जा रहा कर्मचारियों के लिए ये काम

OYO To Layoff

Updated on: 03 Dec 2022, 03:20 PM

highlights

  • कंपनी नए बदलाव काम की बेहतरी के लिए कर रही है
  • कंपनी साल 2020 में कर चुकी है कर्मचारियों की छंटनी

नई दिल्ली:

OYO To Layoff: कर्मचारियों की छंटनी को लेकर एक के बाद एक बड़ी कंपनियों के नाम के बाद ओयो का नाम भी इसमें जुड़ गया है. ओयो भी अपने कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. कंपनी के स्ट्रक्चर में बदलाव को लेकर ओयो कर्मचारियों की छंटनी का रास्ता अपना रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि ओयो ने अपने करीब 600 कर्मचारियों को इस प्रोसेस के लिए चुनने के लिए तैयारी की है. यानि बहुत जल्द कंपनी अपने कुछ कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है. वर्तमान में ओयो में काम करने वाले कुल कर्मचारियों की संख्या 4000 है. जिसका मतलब है कि ओयो छंटनी की प्रक्रिया में अपने 15 फीसदी कर्मचारियों को बाहर कर सकती है.

OYO करेगा कुछ नए बदलाव

दरअसल ओयो कंपनी में कुछ नए बदलावों को करने की योजना में है. इन बदलावों के तहत कुछ डिपार्टमेंट्स में कर्मचारियों की संख्या को घटाया जा रहा है तो कुछ डिपार्टमेंट को मर्ज भी किया जा सकता है. माना जा रहा है कि कंपनी कुछ नई भर्तियां भी कर सकती है. बता दें इससे पहले कंपनी साल 2020 में भी चर्चा में आई थी जब कंपनी से करीब 300 कर्मचारियों की छंटनी कर दी गई थी.

ये भी पढ़ेंः Petrol Diesel Price: चुनावी माहौल के बीच जारी हुए पेट्रोल- डीजल के नए दाम

इस सेगमेंट के कर्मचारियों पर गिर सकती है गाज

रिपोर्ट्स का दावा है कि कंपनी की गाज टेक सेगमेंट में काम करने वाले कर्मचाारियों पर गिर सकती है. कंपनी ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि कंपनी प्रोडक्ट और इंजिनियरिंग टीम का आकार छोटा कर दोनों को एक साथ मिला सकती है. जबकि कर्मचारियों की छंटनी के अलावा रिलेशनशिर मैनेजमेंट टीम का आकार बड़ा किया जा सकता है. जिसमें नए कर्मचारियों की भर्ती हो सकती है.