News Nation Logo
Banner

ऑनलाइन खाना मंगाना अब पड़ सकता है महंगा, GST काउंसिल कमेटी ने की ये सिफारिश

ऑनलाइन खाना मंगाने वालों को आने वाले दिनों में झटका लग सकता है. ऑनलाइन फूड डिलिवरी (Online Food delivery) महंगी हो सकती है. इसपर जीएसटी काउंसिल की मीटिंग में चर्चा होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 15 Sep 2021, 11:07:24 AM
Online Food

ऑनलाइन खाना मंगाना अब पड़ सकता है महंगा (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अगर आप Swiggy और Zomato जैसे एप से ऑनलाइन खाना मंगाते हैं तो आपको झटका लग सकता है. ऑनलाइन फूड डिलिवरी (Online Food delivery) आने वाले दिनों में महंगी हो सकती है. जीएसटी काउंसिल कमेटी ऑनलाइन फूड डिलीवरी पर जीएसटी लगाने पर विचार कर रही है. जानकारी के मुताबिक इस पर कम से कम 5 फीसद टैक्स लगाया जा सकता है. शुक्रवार को जीएसटी काउंसिल कमिटी की बैठक में इस पर बात की जा सकती है. यह भी कहा जा रहा है कि बैठक में पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के तहत लाने पर विचार हो सकता है. 

दरअसल फूड डिलिवरी ऐप को रेस्टोरेंट सर्विस में शामिल किए जाने पर चर्चा चल रही है. फूड डिलिवरी ऐप जोमैटो और स्वीगी ऐसे मोबाइल ऐप हैं जो ग्राहकों को खाना डिलीवर करते हैं. चूंकि ये मोबाइल ऐप पूरी तरह से रेस्टोरेंट की सेवाएं देते हैं, इसलिए इन्हें उसी तरह की सर्विस में शामिल किया जा सकता है.  जीएसटी की फिटमेंट कमेटी ने एक प्रस्ताव रखा है कि ऐप के जरिये रेस्टोरेंट सेवाएं दी जाती हैं तो उसी हिसाब से जीएसटी भी लगाई जानी चाहिए. अभी इस पर विचार चल रहा है. 

First Published : 15 Sep 2021, 10:56:23 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.