News Nation Logo
Banner

Omicron की दहशत से Stock Market में भारी गिरावट, सेंसेक्स 949 अंक टूटा

सेंसेक्स के टॉप 30 शेयरों में सभी स्टॉक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. सबसे ज्यादा गिरावट बजाज फिनसर्व और इंडसइंड बैंक में देखने को मिली है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Dec 2021, 06:14:56 PM
Stock Market

Stock Market (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Stock Market : सप्ताह के पहले दिन सोमवार को शेयर बाजार पर एक बार फिर ओमीक्रॉन की दहशत देखने को मिली है. कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रॉम के बढ़ते मामले की वजह से कोरोबार खत्म होने पर भारी गिरावट के साथ बंद हुआ. जहां बीएसई का सेंसेक्स सोमवार को 949.32 अंक यानी 1.65 प्रतिशत गिरकर 56,747.14 के लेवल पर बंद हुआ है तो वहीं निफ्टी इंडेक्स 282.85 अंक यानी 1.64 प्रतिशत की गिरावट के साथ 16,913.85 के लेवल पर बंद हुआ है. 

सेंसेक्स के टॉप 30 शेयरों में सभी स्टॉक्स लाल निशान में बंद हुए हैं. सबसे ज्यादा गिरावट बजाज फिनसर्व और इंडसइंड बैंक में देखने को मिली है. दोनों कंपनियों के शेयर करीब 3 प्रतिशत से अधिक टूट गए हैं. साथ ही भारती एयरटेल, टीसीएस, टेक महिंद्रा, इंफोसिस, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, मारुति, NTPC, LT, SBI, HDFC Bank, ICICI Bank, टाइटन, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक और बजाज फाइनेंस समेत सभी में बिकवाली हावी रही है. 

अगर सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो सभी सेक्टर धड़ाम हो गए हैं. बैंक निफ्टी, फाइनेंशियल सर्विसेज, ऑटो, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, फार्मा, पीएसयू, बैंक, मेटल, प्राइवेट बैंक, रियल्टी, हेल्थकेयर, कंज्यूमर ड्यूरेबल और ऑयल एंड गैस सभी लाल निशान में बंद हुए हैं. सोमवार के कारोबार के बाद मिडकैप, मल्टीकैप, स्मॉलकैप, निफ्टी और लार्जकैप सभी इंडेक्स में गिरावट रही है. 

First Published : 06 Dec 2021, 06:14:56 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.