logo-image

ओला तमिलनाडु में स्कूटर फैक्ट्री के लिए 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करेगा

कंपनी ने कहा कि उसने कारखाने को स्थापित करने के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है. इसके माध्यम से कंपनी भारत को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाना चाहती है.

Updated on: 14 Dec 2020, 05:35 PM

नई दिल्ली:

ओला ने सोमवार को कहा कि वह तमिलनाडु में 'दुनिया की सबसे बड़ी' स्कूटर फैक्ट्री स्थापित करने के लिए 2,400 करोड़ रुपये का निवेश करने वाला है. कंपनी का मुख्यालय बेंगलुरु में है. कंपनी ने कहा कि उसने कारखाने को स्थापित करने के लिए तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किया है. इसके माध्यम से कंपनी भारत को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए एक विनिर्माण केंद्र बनाना चाहती है.

ओला ने कहा, काम पूरा होने पर कारखाना लगभग 10,000 नौकरियां पैदा करने के साथ ही दुनिया की सबसे बड़ी स्कूटर विनिर्माण सुविधा होगी, जिसमें शुरुआत में 20 लाख यूनिट इकाइयों की वार्षिक क्षमता होगी.

यह घोषणा कंपनी द्वारा आने वाले महीनों में अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की पहली रेंज लॉन्च करने के मद्देनजर की गई है. तमिलनाडु का कारखाना न सिर्फ भारत में, बल्कि यूरोप, एशिया, लैटिन अमेरिका और दुनियाभर के बाजारों में ग्राहकों को उत्पाद मुहैया कराएगा.

ओला के चेयरमैन और ग्रुप सीईओ भाविश अग्रवाल ने एक बयान में कहा, यह दुनिया की सबसे उन्नत विनिर्माण सुविधाओं में से एक होगी. यह कारखाना विश्व स्तर के उत्पादों का उत्पादन करने के लिए भारत के कौशल और प्रतिभा का प्रदर्शन करेगा.