News Nation Logo
Banner

नोकिया के प्रेसिडेंट राजीव सूरी ने लिया बड़ा फैसला, होने जा रहा है यह बड़ा बदलाव

नोकिया (Nokia) के प्रेसिडेंट और सीईओ राजीव सूरी (Rajeev Suri) 31 अगस्त 2020 को अपने मौजूदा पद से हट जाएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Mar 2020, 02:48:18 PM
rajeev suri

राजीव सूरी (Rajeev Suri) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

नोकिया (Nokia) के प्रेसिडेंट और सीईओ राजीव सूरी (Rajeev Suri) 31 अगस्त 2020 को अपने मौजूदा पद से हट जाएंगे. हालांकि, सूरी एक जनवरी 2021 तक नोकिया बोर्ड के सलाहकार के रूप में काम करना जारी रखेंगे. सूरी की जगह उनके पद को Pekka Lundmark संभालेंगे. 1 सितंबर, 2020 से उनका कार्यकाल शुरू हो सकता है. मौजूदा समय में Lundmark एस्पु (Espoo) फिनलैंड स्थित एक प्रमुख ऊर्जा कंपनी फोर्टम (Fortum) के प्रेसिडेंट और सीईओ हैं.

यह भी पढ़ें: 70 लाख लोगों को मुफ्त में मिलने जा रहा है कैश, जानिए क्या है असली वजह

नोकिया में काफी क्षमतावान और प्रतिभाशाली लोग

Lundmark ने कहा है कि उन्हें नोकिया का नेतृत्व करने का अवसर मिलना सम्मान की बात. उन्होंने कहा कि नोकिया एक शानदार कंपनी है जिसमें काफी क्षमतावान और प्रतिभाशाली लोग काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम टेक्नोलॉजी के जरिए दूनिया को जोड़ने के नोकिया के मिशन के साथ एक बेहतर हिस्सेदार बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि कंपनी 5G युग के लिए अच्छी तरह से तैयार है और यह सुनिश्चित करना मेरा लक्ष्य है कि हम अपने ग्राहकों, कर्मचारियों, शेयरधारकों और अन्य हितधारकों के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करें.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की FPO स्कीम से किसानों को होगा बड़ा फायदा, जानें क्या है यह योजना

गौरतलब है कि एक दशक से अधिक समय कंपनी को देने के बाद सूरी ने बोर्ड को पहले संकेत दिया था कि वह भविष्य में किसी भी समय पर अपने पद से हटने पर विचार कर रहे हैं. हालांकि उन्होंने इसके लिए एक ठोस उत्तराधिकार योजना लागू होने पर बल दिया था. नोकिया के निदेशक मंडल ने सीईओ उत्तराधिकार के लिए एक संरचित प्रक्रिया का संचालन किया है और आंतरिक उम्मीदवारों को विकसित करने और बाहरी उम्मीदवारों की पहचान करने के लिए सूरी के साथ मिलकर काम कर रहा है. 2 मार्च को नोकिया के निदेशक मंडल ने Pekka Lundmark की नियुक्ति के साथ आगे बढ़ने का निर्णय लिया है.

First Published : 02 Mar 2020, 02:48:18 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो