News Nation Logo
Banner

Muthoot Group के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट का 71 साल की उम्र में निधन

एमजी जॉर्ज मुथूट घर में सीढ़ियों से गिर गए थे और उसके घटना के बाद उन्हें दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में एडमिट किया गया था. अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक जॉर्ज मुथूट को शाम 6.58 बजे अस्पताल लाया गया था. हालांकि उस समय तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 06 Mar 2021, 08:51:27 AM
MG George Muthoot

एमजी जॉर्ज मुथूट (MG George Muthoot) (Photo Credit: ANI)

highlights

  • एमजी जॉर्ज मुथूट का शुक्रवार की शाम को देश की राजधानी दिल्ली में 71 साल की उम्र में निधन हो गया
  • एमजी जॉर्ज मुथूट परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य थे.  वह Orthodox Church चर्च के ट्रस्टी भी थे

नई दिल्ली:

मुथूट ग्रुप (Muthoot Group) के चेयरमैन एमजी जॉर्ज मुथूट (MG George Muthoot) का शुक्रवार (5 मार्च 2021) की शाम को देश की राजधानी दिल्ली में 71 साल की उम्र में निधन हो गया. एमजी जॉर्ज मुथूट घर में सीढ़ियों से गिर गए थे और उसके घटना के बाद उन्हें दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में एडमिट किया गया था. अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक जॉर्ज मुथूट को शाम 6.58 बजे अस्पताल लाया गया था. हालांकि उस समय तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी. बता दें कि देश की सबसे बड़ी गोल्ड लोन गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी मुथूट फाइनेंस है.  Muthoot ग्रुप के चेयरमैन का पद संभालने वाले एमजी जॉर्ज मुथूट परिवार की तीसरी पीढ़ी के सदस्य थे. इसके अलावा वह Orthodox Church चर्च के ट्रस्टी भी थे.

यह भी पढ़ें: व्यापार में सरकार के हस्तक्षेप को लेकर PM नरेंद्र मोदी ने कही ये बड़ी बात

जॉर्ज मुथूट को 2020 में फोर्ब्स एशिया मैगजीन ने 26वां सबसे अमीर व्यक्ति किया था घोषित 
केरल में 2 मार्च 1949 को जन्मे एमजी जॉर्ज मुथूट के नेतृत्व में मुथूट ग्रुप की प्रमुख कंपनी मुथूट फाइनेंस लिमिटेड ने देश की सोने की सबसे बड़ी वित्तपोषण कंपनी बनने का रुतबा कायम किया था. जॉर्ज मुथूट को 2020 में फोर्ब्स एशिया मैगजीन ने 26वां सबसे अमीर व्यक्ति घोषित किया था. इसके अलावा जॉर्ज को देश का सबसे अमीर मलयाली व्यक्ति होने का खिताब मिला था. बता दें कि दिल्ली में लंबे समय से रह रहे एमजी जॉर्ज मुथूट के 20 से अधिक क्षेत्रों में काम कर रहे समूह का मुख्य ऑफिस कोच्चि में है. एमजी जॉर्ज मुथूट अपने पीछे पत्नी सारा जॉर्ज और दो पुत्र छोड़ गए हैं. 

यह भी पढ़ें: आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने सस्ता किया होम लोन, जानिए अब कितना लगेगा ब्याज

दुनियाभर में 5500 से अधिक शाखाओं का किया विस्तार
मुथूट ग्रुप गोल्ड लोन, अस्पताल, प्रतिभूति, रियल एस्टेट, बुनियादी ढांचा, आतिथ्य और एजुकेशन सेक्टर में है. बता दें कि मुथूट समूह ने दुनियाभर में 5500 से अधिक शाखाओं का विस्तार किया है. मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एमजी जॉर्ज मुथूट स्नातक थे. एमजी जॉर्ज मुथूट 1979 में मुथूट ग्रुप के प्रबंध निदेशक बने थे और 1993 में समूह के अध्यक्ष का पदभार संभाला था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 Mar 2021, 08:50:55 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.