logo-image

छोटे भाई अनिल अंबानी की संपत्ति को खरीदने की होड़ में सबसे आगे मुकेश अंबानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो और सुनील मित्तल (Sunil Bharti Mittal) की भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में संपत्ति खरीद को लेकर होड़ मच सकती है.

Updated on: 05 Aug 2019, 03:01 PM

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अनिल अंबानी (Anil Ambani) की कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (Reliance Communications) की संपत्ति को खरीद सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस जियो और सुनील मित्तल (Sunil Bharti Mittal) की भारती एयरटेल (Bharti Airtel) में संपत्ति खरीद को लेकर होड़ मच सकती है.

यह भी पढ़ें: Gold-Silver Weekly Outlook: 1 हफ्ते में सोने में 2 हजार रुपये तक की तेजी के संकेत, जानें Expert की राय

वोडाफोन आइडिया ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) नहीं भेजा
रिलायंस जियो और भारती एयरटेल ने इंसॉल्वेंसी प्रक्रिया के अंतर्गत रिलायंस कम्युनिकेशंस और उसकी 2 इकाइयों रिलायंस टेलिकॉम और रिलायंस इंफ्राटेल की संपत्तियों को लेकर दिलचस्पी दिखाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हालांकि करीब 10-12 कंपनियों ने संपत्ति खरीद को लेकर एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट (EOI) भेजा है, उन्हीं कंपनियों में भारती एयरटेल और रिलायंस जियो भी शामिल है. बता दें कि वोडाफोन आइडिया ने EOI नहीं भेजा है.

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: खुशखबरी, आम आदमी को मिल सकती है सस्ते लोन की सौगात

वायरलेस संपत्तियों की बिक्री होगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस कम्युनिकेशंस के वायरलेस संपत्तियों की बिक्री की जानी है. बिहार, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, मुंबई, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, महाराष्ट्र, यूपी-पूर्व, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु और राजस्थान में 800 मेगाहर्ट्ज बैंड में 4जी स्पेक्ट्रम शामिल है जिसकी बिक्री की जाएगी. वहीं दूसरी ओर रिलायंस इंफ्राटेल के तहत आने वाली कंपनी के 43 हजार टेलिकॉम टावरों के साथ कुछ फाइबर और रियल एस्टेट संपत्तियों की बिक्री भी की जाएगी.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price: खुशखबरी, पेट्रोल लगातार पांचवे दिन हुआ सस्ता, दिल्ली में 66 रुपये के नीचे पहुंचा डीजल

बता दें कि रिलायंस कम्युनिकेशंस के कर्जदाताओं ने आरकॉम पर करीब 49193 करोड़ रुपये का दावा किया है. रिलायंस कम्युनिकेशंस की योजना इसके जरिए 39 वित्तीय कर्जदाताओं और सैंकड़ों ऑपरेशनल क्रेडिटर्स को रीपेमेंट करने की है.