logo-image

जियो एयर फाइबर 19 सितंबर को लॉन्च होगा: मुकेश अंबानी

Reliance AGM 2023: एजीएम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले की प्राचीर से दिए गए भाषण का जिक्र किया

Updated on: 28 Aug 2023, 03:04 PM

New Delhi:

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मालिक मुकेश अंबानी के नेतृत्व में 46वीं एडीएम शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि इस एजीएम में ग्रुप अपने सबसे सस्ते 5जी जियो फोन को मार्केट में उतार सकता है. एजीएम को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लाल किले की प्राचीर से दिए गए भाषण का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि भारत न रुकता है, न थमता है और न हांफता है. इसलिए इस भारत को रोका नहीं जा सकता. 

 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 46वीं वार्षिक सामान्य बैठक को संबोधित करते रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि नया भारत आत्मविश्वास से भरा है. यह भारत अजेय और अथक है. भारत एक अग्रणी राष्ट्र के रूप में उभरेगा। भारत की G20 की अध्यक्षता ऐतिहासिक है.

मुकेश अंबानी ने अपने संबोधन में कहा कि रिलायंस लगातार नए-नए आयामों को छूता जा रहा है. इस दौरान रिलायंस का निर्यात भी अप्रत्याशित रूप से बढ़ा है. मुकेश अंबानी ने कुछ पहलुओं पर भी प्रकाश डाला-

  • इस साल के लिए रिलायंस का निर्यात 33.4% बढ़कर 3.4 लाख करोड़ हो गया
  • भारत के माल निर्यात में हमारी हिस्सेदारी 8.4% से बढ़कर 9.3% से अधिक हो गई है
  • आने वाले वर्षों में, मैं देख सकता हूं कि Jio देश और विदेश दोनों में वैल्यू और राजस्व वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए हमारे 'मेड इन इंडिया' तकनीकी स्टैक का लाभ उठा रहा है. Jio पर प्रति उपयोगकर्ता डेटा खपत में बढ़ोतरी हुई है और औसत उपयोगकर्ता हर महीने 25 जीबी से अधिक की खपत कर रहा है.
  • यह Jio नेटवर्क पर प्रति माह 1,100 करोड़ GB का अनुवाद करता है, जो 45% की बढ़ोतरी है.