News Nation Logo
Banner

भारत दो दशकों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा, मुकेश अंबानी का बयान

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries) के प्रमुख मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने हमारी प्रति व्यक्ति आय 1,800-2,000 अमरीकी डालर से बढ़कर 5,000 अमरीकी डालर हो जाएगी.

Bhasha | Updated on: 15 Dec 2020, 02:02:01 PM
Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

देश के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने मंगलवार को कहा कि भारत अगले दो दशकों में दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में एक होगा, और इस दौरान प्रति व्यक्ति आय दोगुनी से अधिक हो जाएगी. उन्होंने फेसबुक (Facebook) के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग के साथ एक बातचीत में कहा कि भारत का मध्यवर्ग, जो देश के कुल परिवारों का करीब 50 प्रतिशत है, प्रति वर्ष तीन से चार प्रतिशत की दर से बढ़ेगा. 

यह भी पढ़ें: PMC Bank के खाताधारक बोले-1 लाख की निकासी सीमा पर रोक लगी तो करेंगे भूख हड़ताल

प्रति व्यक्ति आय बढ़कर हो जाएगी 5,000 अमरीकी डालर 
रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries) के प्रमुख अंबानी ने कहा कि मेरा मानना ​​है कि अगले दो दशकों में भारत दुनिया की शीर्ष तीन अर्थव्यवस्थाओं में होगा. उन्होंने कहा कि इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि देश एक प्रमुख डिजिटल समाज बन जाएगा, जिसे युवा चलाएंगे. उन्होंने कहा कि और हमारी प्रति व्यक्ति आय 1,800-2,000 अमरीकी डालर से बढ़कर 5,000 अमरीकी डालर हो जाएगी. 

यह भी पढ़ें: DHFL मामला: ग्रांट थॉर्टन की ताजा रिपोर्ट में 1,058 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का खुलासा

अंबानी ने कहा कि फेसबुक और दुनिया की कई दूसरी कंपनियों और उद्यमियों के पास भारत में कारोबार करने, इस आर्थिक और सामाजिक परिवर्तन का हिस्सा बनने का एक सुनहरा अवसर है.

First Published : 15 Dec 2020, 02:00:26 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.