logo-image

मार्क जुकरबर्ग से ज्यादा अमीर हुए मुकेश अंबानी-गौतम अडानी

दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की सूची में अडानी ग्रुप (Adani Group) के संस्थापक गौतम अडानी (Gautam Adani) दसवें स्थान पर आ गए हैं.

Updated on: 04 Feb 2022, 03:33 PM

highlights

  • शुक्रवार को मुकेश अंबानी दुनिया के अरबपतियों की सूची में 11वें नंबर पर पहुंचे
  • शुक्रवार को मुकेश की संपत्ति में 2.14 फीसदी या 2 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई  

नई दिल्ली:

फेसबुक (Facebook) के यूजर्स (Daily Active Global Usres) की संख्या में गिरावट दर्ज की जा रही है. यूजर्स की संख्या घटने की जानकारी आने के बाद फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप की पैरेंट कंपनी Meta Platforms Inc को शेयर मार्केट में भारी भरकम नुकसान भी उठाना पड़ा है. कंपनी के शेयर में 20 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है. शेयर में आई भारी गिरावट के चलते कंपनी का मार्केट कैप भी करीब 200 अरब डॉलर घट गया है. मार्क जुकरबर्ग को हुए भारी नुकसान के बाद दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की सूची में बड़ा उलटफेर हुआ है.

यह भी पढ़ें: बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में शामिल इस शेयर में आई तेज गिरावट

11वें स्थान पर आए मुकेश अंबानी 
दुनिया के टॉप 10 अरबपतियों की सूची में अडानी ग्रुप (Adani Group) के संस्थापक गौतम अडानी (Gautam Adani) दसवें स्थान पर आ गए हैं. गौतम अडानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में आई गिरावट के बाद मुकेश अंबानी से आगे निकल चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी दुनिया के अरबपतियों की सूची में 11वें नंबर पर आ गए हैं. शुक्रवार को सुबह 11 बजे गौतम अडानी की संपत्ति 90.5 अरब डॉलर (6.78 लाख करोड़ रुपये) थी, जबकि मुकेश अंबानी की संपत्ति 89.2 अरब डॉलर (6.69 लाख करोड़ रुपये) थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार को शेयर में हुए उलटफेर की वजह से मुकेश की संपत्ति में 2.14 फीसदी या 2 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें: RBI ने कैंसिल कर दिया है इस बैंक का लाइसेंस, आपका बैंक अकाउंट तो नही है इसमें?

गौरतलब है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप की पैरेंट कंपनी Meta Platforms Inc के शेयर में आई भारी गिरावट के चलते मार्क जुकरबर्ग दुनिया के अरबपतियों की सूची में लुढ़ककर 12वें नंबर पर आ गए हैं.