News Nation Logo
Banner

मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने जस्ट डायल में हिस्सा खरीदा, जानिए कितने में हुई डील

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की हिस्सा खरीद के इस सौदे के तहत जस्ट डायल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी वीएसएस मणि भविष्य में भी भूमिका को निभाते रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Jul 2021, 08:22:45 AM
मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani)

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रिलायंस रिटेल वेंचर्स ने जस्ट डायल में  40.95 फीसदी की हिस्सेदारी खरीदी
  • रिलायंस रिटेल ने 3,497 करोड़ रुपये में जस्ट डायल में हिस्सेदारी खरीदी 

नई दिल्ली :

देश के सबसे अमीर व्यक्ति और उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited) की अनुषंगी रिलायंस रिटेल वेंचर्स (Reliance Retail) ने जस्ट डायल (Just Dial) में  40.95 फीसदी की बड़ी हिस्सेदारी खरीद ली है. रिलायंस रिटेल ने 3,497 करोड़ रुपये में यह हिस्सेदारी खरीदी है. शेयर बाजार को रिलायंस रिटेल वेंचर्स की ओर से दी गई सूचना में कहा कि रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरवीएल) बाजार नियामक सेबी के अधिग्रहण नियम के अनुरूप जस्ट डायल के 2.17 करोड़ अतिरिक्त शेयर खरीदने को लेकर खुली पेशकश लाएगी जो कि 26 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है.

यह भी पढ़ें: भारत का जून में इंजीनियरिंग सामान निर्यात 52.4 प्रतिशत बढ़ा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस रिटेल की हिस्सा खरीद के इस सौदे के तहत जस्ट डायल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी वीएसएस मणि भविष्य में भी भूमिका को निभाते रहेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस रिटेल के अनुसार आरआरपीएल की पूंजी से वाणिज्यिक मंच के रूप में जस्ट डायल की वृद्धि और विस्तार को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीएसएस मणि की कंपनी में हिस्सेदारी 2,787.9 करोड़ रुपये की है.

यह भी पढ़ें: कोरोना की दूसरी लहर का दुपहिया वाहनों पर पड़ेगा व्यापक असर

1996 में शुरू हुई थी जस्ट डायल 
1996 में फोन बेस्ड सर्विस के रूप में जस्ट डायल की शुरुआत हुई थी. कंपनी ने  इसके बाद समय के साथ-साथ कई बदलाव किए. मौजूदा समय में जस्ट डायल की पहुंच काफी ज्यादा है. जस्ट डायल के ऐप्स, बेवसाइट और टोल फ्री नंबर 8888888888 के जरिए लोगों को बेहद आसानी से जानकारी मिल जाती है.

यह भी पढ़ें: जेट ईंधन की कीमतें फिर से बढ़ने से हवाई यात्रा हो सकती है महंगी

मौजूदा समय में जस्ट डायल का नेटवर्क पूरे देश में है. बता दें कि रिलायंस से पहले जस्ट डायल में हिस्सा खरीद की बात टाटा समूह के साथ चल रही थी. वहीं रिलायंस ने बाजी मारते हुए जस्ट डायल में हिस्सा खरीद लिया.

यह भी पढ़ें: निकट भविष्य में इस कंपनी का शेयर बदल सकता है आपकी किस्मत

First Published : 17 Jul 2021, 08:22:45 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.