News Nation Logo

उद्योग और कारोबार जगत से संपर्क बनाए रखेगी मोदी सरकार, वित्तमंत्री ने दिया भरोसा

निर्मला सीतारमण ने कहा कि सरकार चाय उत्पादक क्षेत्रों में एटीएम लगाने को तैयार है. उन्होंने कहा कि मुझे मालूम है कि चाय उत्पादक क्षेत्रों में एटीएम की संख्या बहुत कम है.

IANS | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Feb 2020, 08:49:57 AM
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman)

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) (Photo Credit: IANS)

कोलकाता:

केंद्रीय वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने रविवार को कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठनबंधन (राजग) की सरकार उद्योग व कारोबार जगत से लगातार संपर्क बनाए रखने के पक्ष में है. कारोबार और उद्योग जगत के प्रतिनिधियों से यहां बातचीत के दौरान वित्तमंत्री ने कहा कि एक फरवरी को उनके द्वारा लोकसभा में पेश बजट (Budget 2020) में कर व्यवस्था से जुड़ी कई विशेषताएं शामिल हैं, जिनमें फेसलेस अपील शामिल है जोकि नई प्रौद्योगिकी की मदद से हकीकत में आ आएगी.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने और चांदी में आज आ सकती है तेजी, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

चाय उत्पादक क्षेत्रों में एटीएम लगाएगी सरकार
यहां फेसलेस अपील से मतलब यह है कि कर मामलों की अपील भी ऑनलाइन दाखिल की जा सकेगी. वित्तमंत्री ने कहा, "मुख्य संदेश (बजट में) स्पष्ट है कि सरकार उद्योग और कारोबार क्षेत्र के साथ लगातार संपर्क बनाए रखना चाहती है और मेरी यहां उपस्थिति देश के भीतर या बाहर होने वाली घटनाओं के कारण नहीं है. सीतारमण ने कहा कि सरकार चाय उत्पादक क्षेत्रों में एटीएम लगाने को तैयार है.

यह भी पढ़ें: Petrol Rate Today: जानिए किन शहरों में मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल, इतने कम हो गए रेट

उन्होंने कहा, "मुझे मालूम है कि चाय उत्पादक क्षेत्रों में एटीएम की संख्या बहुत कम है. सरकार इन क्षेत्रों में इसे लगाने को तैयार है. वित्तमंत्री ने यह बात टी बोर्ड के अध्यक्ष पी. के. बेजबरुआ के एक सवाल के जवाब में की. उन्होंने वित्तमंत्री के सामने एटीएम की कमी से मजदूरी के भुगतान में होने वाली कठिनाइयों का जिक्र किया था.

First Published : 10 Feb 2020, 08:49:38 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.