News Nation Logo
Banner

अनुराग ठाकुर बोले- कैबिनेट बैठक में लिए गए ये तीन बड़े फैसले

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 21 Sep 2022, 04:17:24 PM
Anurag Thakur On Cabinet Meeting

Anurag Thakur On Cabinet Meeting (Photo Credit: ANI)

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की मीटिंग
  • केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में आज तीन बड़े फैसले लिए गए 
  • सोलर पीवी मोड्यूल में पीएलआई स्कीम को मिली हरी झंडी

नई दिल्ली:  

Anurag Thakur On Cabinet Meeting: आज यानि बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई है, जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए हैं. कैबिनेट की मीटिंग के बाद केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की प्रेस- कॉन्फ्रेंस शुरू हो गई है. प्रेस- कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ( Minister of Youth Affairs and Sports of India, Anurag Thakur) मीडिया को बैठक में लिए फैसलों की जानकारी दे रहे हैं. केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ( Minister of Youth Affairs and Sports of India, Anurag Thakur) ने जानकारी दी है कि बैठक में तीन बड़े फैसले लिए गए हैं. 

कैबिनेट की मीटिंग में आत्मनिर्भर भारत की अवधारणा को बढ़ावा देने के लिए ये फैसले लिए गए हैं. उन्होंने जानकारी दी कि बैठक में सोलर पीवी मोड्यूल में पीएलआई स्कीम (PLI Scheme Tranche II) को हरी झंडी मिल गयी है. इस स्कीम के लिए 19,500 करोड़ का प्रावधान किया गया है.

पीएलआई स्कीम को 14 क्षेत्रों में चलाया जा रहा है. दूसरा बड़ा फैसला कंडक्टर और डिसप्ले के उत्पादन को लेकर लिया गया है. जबकि तीसरा फैसला नेशनल लोजिस्टिक पॉलिसी  (National Logistics Policy) को लेकर लिया गया है. जानकारी हो कि इस स्कीम का अनावरण प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 17 सितम्बर को ही किया गया है.

First Published : 21 Sep 2022, 04:17:24 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.