News Nation Logo
Banner

अब इस बिजनेस में हाथ आजमाएंगे पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी

कार्स24 (Cars24) पुरानी गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का काम करती है. कंपनी के मुताबिक समझौते तहत कंपनी में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की हिस्सेदारी होगी.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 14 Aug 2019, 10:43:12 AM
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) - फाइल फोटो

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) - फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने पुरानी गाड़ियों के खरीद-फरोख्त में शामिल कंपनी कार्स24 (Cars24) के साथ रणनीतिक समझौता किया है. धोनी ने कार्स24 में निवेश किया है और इसके अलावा वे कंपनी के ब्रांड एंबेसडर के रूप में भी काम करेंगे. बता दें कि कार्स24 (Cars24) पुरानी गाड़ियों की खरीद-फरोख्त का काम करती है. कंपनी के मुताबिक समझौते तहत कंपनी में धोनी की हिस्सेदारी होगी. कंपनी में धोनी ने कितना निवेश किया है इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है. हालांकि निवेश फंडिंग के सीरीज डी राउंड का हिस्से की बात निकलकर सामने आ रही है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) की इन योजनाओं से वोडाफोन आइडिया और एयरटेल में भय का माहौल

ज्यादातर भारतीयों के हीरो हैं धोनी
कार्स24 के सहसंस्थापत और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) विक्रम चोपड़ा के मुताबिक कार्स24 में धोनी के शामिल होने को लेकर उत्साहित हैं. धोनी रोल मॉडल हैं और ज्यादातर भारतीयों के हीरो हैं. चोपड़ा ने कहा कि धोनी में नई चीजों को खोजने और समस्याओं के निराकरण की क्षमता के लगातार विकास ने उन्हें भारतीय इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित कप्तान बना दिया है. यही बातें हमारी कंपनी में भी लागू होती हैं, इसीलिए हमारी साझेदारी नेचुरल और सही है.

यह भी पढ़ें: आसानी से बन जाएंगे करोड़पति (Crorepati), बस करना होगा ये काम

2015 में शुरू हुई थी कार्स24
कार्स24 2015 में शुरू हुई थी. बता दें कि देश में पुरानी गाड़ियों की खरीद-बिक्री का एक बड़ा बाजार है. कार्स24 ने कारोबारी संभावनाओं को देखते हुए हाल ही में फ्रेंचाइजी मॉडल अपनाने की घोषणा की है. कंपनी ने 2021 तक 300 से अधिक टियर 2 शहरों में विस्तार करने की योजना बनाई है. कार्स24 में सिकोइया इंडिया, एक्सोर सीड्स, डीएसटी ग्लोबल के भागीदार किंग्सवे कैपिटल और केसीके ने निवेश किए हैं.

First Published : 14 Aug 2019, 10:43:12 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो