logo-image

जानिए रिलायंस जियो, वोडाफोन, एयरटेल, आईडिया के बेस्ट ऑफर के बारे में

आजकल सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने उपभोगताओं के लिए सबसे किफायती दरों पर कई प्लान पेश कर रही है।

Updated on: 25 Jul 2017, 09:43 AM

नई दिल्ली:

आप रिलायंस जियो के ग्राहक हैं या एयरटेल के, आईडिया के कस्टमर हैं या वोडाफोन के, आजकल सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने उपभोगताओं के लिए सबसे किफायती दरों पर कई प्लान पेश कर रही है। आइए आज हम आपको बताते हैं इन सभी कंपनियों ने कौन से लेटेस्ट प्लान पेश किए हैं।

वोडाफोन के नए प्लान

346 रुपए के प्लान में 56 दिनों तक रोज मिलेगा 1 जीबी 3G/4G डाटा

कंपनी ने 346 रुपये का भी एक प्लान पेश किया है। इस प्लान के तहत 56 दिनों तक रोज 1 जीबी 3G/4G डाटा मिलेगा। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी, हालांकि प्रतिदन अधिकतम 300 मिनट ही कॉल किए जा सकते हैं। यदि यह प्लान भी आप वोडाफोन ऐप के जरिए लेते हैं तो 5 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा।

और पढ़ें: Ind vs Sri: इन 10 प्वाइंट्स में जाने भारत-श्रीलंका के बीच टेस्ट क्रिकेट के आंकड़े

रिलायंस जियो

309 रुपये वाले प्लान को जियो ने रिवाइज किया है। अब 309 के प्लान में 56 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल और 56 जीबी डेटा दिया जाएगा। वहीं 509 रुपये वाले प्लान की वैद्यता भी 56 दिन कर दी गई है जिसमें यूजर को अनलिमिटेड कॉल और 112 जीबी डेटा मिलेगा।

आईडिया के नए प्लान

आईडिया अपने ग्राहकों के लिए 453 रुपये का नया प्लान उतारा है। इसके तहत यूजर्स को 84 जीबी डेटा और ‘अनलिमिटेड’ कॉलिंग मिलेगी। ईडिया की ये ‘अनलिमिटेड’ कॉल लिमिटेड है।

इसमें हर दिन आपको 300 मिनट मिलेंगे वहीं 1200 मिनट हर हफ्ते के लिए मिलेंगे। अगर यूजर इस दिए गए मिनट से ज्यादा कॉल करता है तो हर मिनट के लिए उसे 30 पैसे देने होंगे। वहीं अगर हर दिन दिया गया 1 जीबी डेटा यूजर इस्तेमाल कर लेता है तो उससे 4 पैसे प्रति 10kb डेटा मिलेगा।

एयरटेल के नए प्लान

4जी सिम और 4जी हैंडसेट यूजर के लिए 293 रुपये के प्लान में यूजर्स को 84 जीबी डाटा (प्रतिदिन 1 जीबी डाटा) दिया जाएगा। साथ ही एयरटेल से एयरटेल पर बात करने के लिए अनलिमिटेड कॉल्स दी जाएंगी। इस प्लान की वैधता 84 दिनों की होगी। वहीं, 2जी या 3जी हैंडसेट यूजर्स के लिए इस प्लान में अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉल्स और 2 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसकी वैधता 35 दिनों की होगी।

यह भी पढ़ें: इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने लगाए एक ओवर में छह छक्के, ऐसा करने वाले छठे खिलाड़ी (वीडियो)