News Nation Logo
Banner

जेट एयरवेज ने अपनी सभी उड़ानों का संचालन किया बंद, अंतिम उड़ान आज रात 10:30 बजे

यह कदम उधारदाताओं द्वारा जेट को अतिरिक्त धन के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद लिया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogesh Bhadauriya | Updated on: 17 Apr 2019, 07:19:33 PM
जेट एयरवेज ने अपनी सभी उड़ानों का संचालन किया बंद

जेट एयरवेज ने अपनी सभी उड़ानों का संचालन किया बंद

नई दिल्ली:

जेट एयरवेज ने बुधवार रात से सभी परिचालन को अस्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला लिया है. यह कदम उधारदाताओं द्वारा जेट को अतिरिक्त धन के अनुरोध को अस्वीकार करने के बाद लिया गया है. बैंकों ने विमानन कंपनी को 400 करोड़ रुपये का इमर्जेंसी फंड देने से इनकार कर दिया है. इसका मतलब है कि अभी उड़ रहे जेट के 5 विमान भी अब जमीन पर ही रहेंगे. कंपनी के सामने 'शटरडाउन' के अलावा अब कोई विकल्प बचा नहीं है. रिपोर्ट के मुताबिक, जेट की आखिरी फ्लाइट आज रात 10:30 बजे उड़ेगी.

यह भी पढ़ें- शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा सपा की साइकिल पर हुईं सवार, लखनऊ से लड़ेंगी चुनाव

मंगलवार को हुई बैठक में कंपनी के बोर्ड ने सीईओ विनय दुबे को आखिरी फैसला लेने के लिए अधिकृत किया था. भारी कर्ज में फंस चुकी कंपनी के 5 ही विमान इस समय संचालन में हैं. 25 साल पुरानी एयरलाइन कंपनी पर 8 हजार करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है.

अंतरराष्ट्रीय उड़ानें पहले ही स्थगित 

जेट एयरवेज पहले ही अपने अंतरराष्ट्रीय परिचालन को 18 अप्रैल तक स्थगित करने की घोषणा कर चुकी है. जेट एयरवेज ने मंगलवार को कहा है कि उसे एसबीआई की अगुवाई वाले बैंकों के गठजोड़ से इमर्जेंसी कैश सपॉर्ट का इंतजार है, जिससे वह अपनी सेवाओं में आ रही गिरावट को रोक सके. बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि वह अपने निदेशक मंडल के साथ विचार विमर्श कर रही है. उसकी आपात नकदी के सहयोग के लिए ऋणदाताओं के साथ बातचीत चल रही है.

First Published : 17 Apr 2019, 07:16:29 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो