logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

कर्ज में डूबी जेट एयरवेज (Jet Airways) के मुंबई ऑफिस की आज नीलामी, पढ़ें पूरी खबर

जेट एयरवेज (Jet Airways) ने BKC ऑफिस को एचडीएफसी (HDFC Ltd) के पास गिरवी रखकर लोन लिया था. लोन नहीं चुका पाने की वजह से आज इसकी नीलामी हो रही है.

Updated on: 15 May 2019, 02:20 PM

highlights

  • Jet Airways के BKC ऑफिस को एचडीएफसी (HDFC Ltd) आज करेगा नीलाम
  • HDFC ने इस ऑफिस की नीलामी के लिए रिजर्व प्राइस 245 करोड़ रुपये रखा है
  • मंगलवार को जेट एयरवेज के सीईओ और डिप्टी सीईओ ने इस्तीफा दे दिया था

मुंबई:

जेट एयरवेज (Jet Airways) के शीर्ष अधिकारियों के इस्तीफे के बाद कंपनी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है. बता दें कि जेट एयरवेज के मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (BKC) में ऑफिस की नीलामी होने जा रही है. गौरतलब है कि पैसों की कमी की वजह से जेट एयरवेज के ऑफिस को नीलाम किया जा रहा है. जेट एयरवेज में दिक्कत शुरू होने के बाद पहली बार किसी ऑफिस को नीलाम किया जा रहा है. जेट एयरवेज के ऑफिस की नीलामी एचडीएफसी लिमिटेड (HDFC Ltd) के जरिए हो रहा है.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज के लिए बुरी खबर, एक के बाद एक छोड़ रहे साथ, अब इन्होंने दिया इस्तीफा

नीलामी की प्रक्रिया क्यों?
दरअसल, जेट एयरवेज (Jet Airways) ने इस ऑफिस को एचडीएफसी (HDFC Ltd) के पास गिरवी रखकर लोन लिया था. कुछ दिन पहले HDFC ने एक पब्‍लिक नोटिस जारी किया था. जेट एयरवेज का यह ऑफिस जेट एयरवेज गोदरेज बीकेसी नामक बिल्डिंग में चौथे फ्लोर पर स्थित है. इस ऑफिस का कार्पेट एरिया 52,775 वर्ग फुट है. HDFC इसकी आज ई-नीलामी कर रही है. गौरतलब है कि जेट एयरवेज पर एचडीएफसी (HDFC Ltd) का 414 करोड़ रुपये का लोन है. इस कर्ज को वसूलने के लिए HDFC यह नीलामी करने जा रही है. HDFC ने इसके लिए रिजर्व प्राइस 245 करोड़ रुपये रखा है.

यह भी पढ़ें: जेट एयरवेज में नई जान फूंकने के लिए 'रोजा' प्लान, कर्मचारी एयरलाइन की 26वीं वर्षगांठ मनाने पहुंचे

जेट एयरवेज के ऊपर 8 हजार करोड़ कर्ज
जेट एयरवेज (Jet Airways) के ऊपर 8 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है. कंपनी की वित्तीय स्थिति काफी नाजुक है. कंपनी को अपनी उड़ान सेवाएं भी अस्‍थायी तौर पर बंद करनी पड़ी हैं. वहीं जेट एयरवेज के शीर्ष अधिकारी इस्‍तीफा दे रहे हैं. मंगलवार को जेट एयरवेज के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर विनय दुबे और डिप्टी चीफ एक्जिक्यूटिव एवं चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर अमित अग्रवाल ने भी इस्तीफा दे दिया था.