News Nation Logo
Banner

हजारों करोड़ रुपये के नए आलीशान घर में रहेंगे दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस (Jeff Bezos)

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने लॉस एंजिल्स में 16.5 करोड़ डॉलर (1171.5 करोड़ रुपये से अधिक) का आलीशान घर (Beverly Hills mansion) खरीदा है.

Bhasha | Updated on: 13 Feb 2020, 01:52:04 PM
जेफ बेजोस (Jeff Bezos)

जेफ बेजोस (Jeff Bezos) (Photo Credit: फाइल फोटो)

सैनफ्रांसिस्को:

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति (World’s Richest Man) और अमेजन (Amazon) के मुखिया जेफ बेजोस (Jeff Bezos) ने लॉस एंजिल्स में 16.5 करोड़ डॉलर (1171.5 करोड़ रुपये से अधिक) का आलीशान घर (Beverly Hills mansion) खरीदा है. यह इस क्षेत्र में संपत्ति का नया रिकॉर्ड है. अमेरिकी अखबार ' वॉलस्ट्रीट जर्नल ' की खबर के मुताबिक , बेजोस ने इस आलीशन घर (वार्नर एस्टेट) को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है. इसमें कहा गया कि यह लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस का भारत पर पड़ेगा बेहद खराब असर, महंगी हो सकती हैं रोजमर्रा की ये चीजें

जैक वार्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था
इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल - एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था. खबर में कहा गया है कि वर्नर एस्टेट नाम का यह बंगला बेवर्ली हिल्स में नौ एकड़ में फैला है. इसमें गेस्ट हाउस , टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स समेत अन्य चीजें हैं. वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था. ई - कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन के मुखिया जेफ बेजोस की संपत्ति 110 अरब डॉलर से ज्यादा आंकी गई है. उन्हें दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है.

यह भी पढ़ें: PF खाताधारकों के लिए मिनिमम पेंशन बढ़ाने को लेकर मोदी सरकार ले सकती है बड़ा फैसला

बता दें कि फोर्ब्स (Forbes) की द रियल टाइम बिलियनेयर्स लिस्ट (The Real-Time Billionaires List) के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति अमेजन के संस्थापक और सीईओ जेफ बेजोस (Jeff Bezos) हैं. फ बेजोस की नेटवर्थ 11,300 करोड़ डॉलर यानि करीब 8 लाख करोड़ रुपये है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 13 Feb 2020, 01:52:04 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.