News Nation Logo
Banner

शेयर मार्केट के निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, दिन के कारोबार पर ब्रोकरेज नहीं लेगा Kotak Securities

Intraday Brokerage Calculator: कोटक सिक्योरिटीज (Kotak Securities) ने कहा कि अन्य सभी तरह के कारोबार के लिए ग्राहकों को 20 रुपये प्रति लेनदेन का शुल्क देना होगा. इस तरह के लेनदेन और अन्य किसी उत्पाद की खरीद-फरोख्त से कंपनी अपनी आय करेगी.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Nov 2020, 11:47:02 AM
BSE-NSE

BSE-NSE (Photo Credit: newsnation)

मुंबई :

Intraday Brokerage Calculator: अगर आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. दरअसल, शेयर (Share) खरीद-फरोख्त के बाजार में ब्रोकरेज (Brokerage Charges) पर छूट को लेकर छिड़ी प्रतिस्पर्धा के बीच कोटक सिक्योरिटीज (Kotak Securities) ने दिन-दिन में कारोबार करने पर ब्रोकरेज शुल्क नहीं लेने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि अन्य सभी तरह के कारोबार के लिए ग्राहकों को 20 रुपये प्रति लेनदेन का शुल्क देना होगा. इस तरह के लेनदेन और अन्य किसी उत्पाद की खरीद-फरोख्त से कंपनी अपनी आय करेगी.

यह भी पढ़ें: मुत्थूट फाइनेंस, मन्नापुरम फाइनेंस को बड़ा झटका, RBI ने लगाया जुर्माना

सस्ते ब्रोकरेज वाली सेवाओं की ओर ग्राहकों का रुझान बढ़ा
कोटक सिक्योरिटीज के चेयरमैन एस. ए. नारायण ने कहा कि पारंपरिक तौर पर कंपनी का ध्यान शोध आधारित मध्यम से लंबी अवधि के लिए नकद सौदे करने वाले ग्राहकों पर रहा है. हालांकि पिछले एक साल में खासकर के कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के आने के बाद से विकल्प सौदों में लेनदेन बढ़ा है और इस तरफ कम ध्यान दिया गया था. कंपनी का ग्राहक सर्वेक्षण बताता है कि उन्हें सस्ते ब्रोकरेज वाली सेवाएं चाहिए.

यह भी पढ़ें: महिला किराना दुकानदारों के जीवन में 'प्रोजेक्ट किराना' से आएगी बहार, जानिए कैसे

कंपनी ने 499 रुपये के अग्रिम भुगतान वाली सेवा पेश की
इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 499 रुपये के अग्रिम भुगतान वाली सेवा पेश की है. इसके तहत यदि ग्राहक सेवाशुल्क चुकाने के बाद पहले महीने में संतुष्ट नहीं रहता है तो उसे 499 रुपये का पूरा भुगतान वापस कर दिया जाएगा. (इनपुट भाषा)

First Published : 20 Nov 2020, 11:44:15 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो