logo-image

सरकार ने दी विनिवेश की मंजूरी, इंडिगो ने जाहिर की एयर इंडिया को खरीदने की इच्छा

बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में एयर इंडिया के शेयर्स बेचने को मिली मंजूरी के बाद देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी ने एयर इंडिया को खरीदने की इच्छा जाहिर की है।

Updated on: 29 Jun 2017, 05:41 PM

highlights

  • बुधवार को दी थी कैबिनेट ने विनिवेश की मंजूरी
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद ही एयर इंडिया में 16 हजार करोड़ का निवेश किया था।

नई दिल्ली:

बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में एयर इंडिया के शेयर्स बेचने को मिली मंजूरी के बाद देश की सबसे बड़ी विमानन कंपनी इंडिगो ने एयर इंडिया को खरीदने की इच्छा जाहिर की है।

सिविल एविएशन सचिव आरएन चौबे ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, 'कल कैबिनेट के फैसले के बाद इंडिगो ने एयर इंडिया को लेकर इच्छा जाहिर की है।' उन्होंने यह भी कहा कि एयर इंडिया में उनकी काफी रुचि है।

बता दें कि कैबिनेट ने एयर इंडिया के विनिवेश की मंजूरी दे दी है। जानकारी के अनुसार एयर इंडिया के पास फिलहाल 118 एयर क्राफ्ट हैं। इसमें सफर करने वाले यात्रियों की संख्या सबसे ज्यादा है। इतना ही नहीं शिकागो और लंदन आदि शहरों में एयर इंडिया के पास पार्किंग स्लॉट भी है।

और पढ़ें: एयर इंडिया में विनिवेश को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी, 52 हजार करोड़ रुपये है कर्ज

देश के व्यस्ततम एयरपोर्ट्स में से एक मुंबई एयरपोर्ट पर भी एयर इंडिया के 18 डिपार्चर स्लॉट हैं। एयर इंडिया के फायदेमंद तीन सबसे बड़े में एयर इंडिया एक्सप्रेस, एयर इंडिया ट्रांसपोर्ट सर्विस और एआई-एसएटीएस शामिल हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्ता में आने के बाद ही एयर इंडिया में 16 हजार करोड़ का निवेश किया था। लेकिन, अब सरकार इसमें और कोई बड़ा जोखिम उठाने के मूड में नहीं है।

और पढ़ें: फोर्स इंडिया से विजय माल्या हटा सकते हैं 'इंडिया', जानें क्या होगा नया नाम