logo-image

चीन को बड़ा झटका देने की तैयारी में भारतीय कारोबारी, बना रहे हैं ये योजना

व्यापारियों के निकाय ने कहा, 10 जून 2020 से अपने 'बॉयकॉट चाइनीज गुड्स' अभियान के हिस्से के रूप में, कैट ने इस साल के अंत तक चीन से आयात को 1 लाख करोड़ रुपये तक लाने का लक्ष्य रखा है.

Updated on: 04 Jan 2021, 08:48 AM

नई दिल्ली:

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (The Confederation of All India Traders-CAIT) ने कहा है कि उसने इस साल चीन (China) से आयात को घटाकर 1 लाख करोड़ रुपये करने का लक्ष्य रखा है. व्यापारियों के निकाय ने एक बयान में कहा कि यह इस साल एक कार्यक्रम चलाएगा ताकि देश के ई-कॉमर्स व्यवसाय को विदेशी कंपनियों के चंगुल से मुक्त किया जा सके. व्यापारियों के निकाय ने कहा, 10 जून 2020 से अपने 'बॉयकॉट चाइनीज गुड्स' अभियान के हिस्से के रूप में, कैट ने इस साल के अंत तक चीन से आयात को 1 लाख करोड़ रुपये तक लाने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें: हफ्ते के पहले दिन सोने-चांदी में खरीदारी से फायदा, जानिए टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के सरलीकरण की मांग करेगा कैट
कैट ने यह भी कहा कि वह सरकार से ई-कॉमर्स नीति, राष्ट्रीय खुदरा व्यापार नीति, केंद्र और सभी राज्यों में व्यापारी कल्याण बोर्ड के गठन, जीएसटी कर प्रणाली के सरलीकरण और देश के व्यापारियों के लिए एक अलग आयकर स्लैब बनाने का आग्रह करेगा. यह सभी जिलों में अधिकारियों और व्यापारियों की एक संयुक्त समिति के गठन के लिए सरकार से आग्रह करेगा और खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के सरलीकरण की भी मांग करेगा.

यह भी पढ़ें: देश का निर्यात दिसंबर में 0.8 प्रतिशत घटा, व्यापार घाटा 15.71 अरब डॉलर

कैट की प्राथमिकताओं में महिला उद्यमियों को मदद करना भी शामिल है. यह व्यापारियों के लिए पेंशन योजना को और अधिक तर्कसंगत बनाने के लिए भी प्रयास करेगा, व्यापारियों और उनके कर्मचारियों के लिए सब्सिडी वाली बीमा योजना, व्यापारियों के लिए ऋण की आसान पहुंच का लाभ उठाएगा.