logo-image

कोरोना में खूब बिकी Dolo-650, अब टैक्स चोरी का आरोप

Income Tax Department Raids Dolo 650: टैक्स चोरी के आरोप में कंपनी के बैंगलुरू स्थित ऑफिस में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी हुई है. इस छापेमारी में इनकम टैक्स विभाग के 20 अधिकारी शामिल रहे हैं.

Updated on: 06 Jul 2022, 04:46 PM

highlights

  • कोरोना महामारी के दौरान डोलो 650 की अच्छी थी सेल
  • कंपनी ने करीब 400 करोड़ रुपये का अच्छा मुनाफा कमाया

नई दिल्ली:

Income Tax Department Raids Dolo 650: Dolo-650 दवा की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी माइक्रो लैब्स लिमिटेड (Micro Labs Limited) पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है. टैक्स चोरी के आरोप में कंपनी के बैंगलुरू स्थित ऑफिस में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी हुई है. इस छापेमारी में इनकम टैक्स विभाग के 20 अधिकारी शामिल रहे हैं. बता दें वर्तमान में  माइक्रो लैब्स लिमिटेड ( Micro Labs Limited) कंपनी के देश भर में मौजूद 40 ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. इन छापेमारी के लिए  200 आयकर विभाग के कर्मचारी कार्यरत हैं. बता दें इन ठिकानों में नई दिल्ली के अलावा सिक्किम, पंजाब, तमिलनाडु और गोवा शामिल है. 

सीएमडी दिलिप सुराना और डायरेक्टर आनंद सुराना के घर से मिले दस्तावेज
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने कंपनी के सीएमडी दिलिप सुराना और डायरेक्टर आनंद सुराना के घर भी छापेमारी की है. इस दौरान अधिकारियों को कुछ प्रमुख दस्तावेज  भी मिले हैं. 

ये भी पढ़ेंः ED का क्रिप्टोकरेंसी फर्मों को नोटिस! Fema के तहत मांगी जानकारी 

कोरोना के दौरान खूब बिकी Dolo-650, टूटे थे सेल्स के रिकॉर्ड
बता दें कोरोना महामारी के दौरान लोगों द्वारा Dolo-650 का खूब इस्तेमाल किया गया. इस दवा की बिक्री में रिकॉर्ड स्तर पर इजाफा देखने को मिला था. कोरोना महामारी के शुरु होने के बाद से  350 करोड़ Dolo-650 के टैबलेट्स की सेल हुई. कंपनी ने अच्छी सेल से करीब 400 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था.