logo-image

मार्केट की तबाही ले डूबी Elon Musk के अरबों रुपये, इन कारोबारियों को लगी मोटी रकम की चपत

Share Market Sell Off: बीते बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में 2 साल की जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई वहीं घरेलू बाजार में सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (NSE Nifty)  2.50 फीसदी तक टूटने से हाहाकार मचा.

Updated on: 20 May 2022, 11:39 AM

highlights

  • शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट का रहा असर
  • दुनिया के टॉप 10 अमीर शख्सों ने गंवाए करोड़ों रुपये

नई दिल्ली:

Share Market Sell Off: बीते बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में आई तबाई दुनिया के सबसे अमीर शख्स की अरबों की दौलत ले डूबी. वहीं शेयर बाजार में आए जबरदस्त तूफान का असर अगले दिन एशिया के शेयर बाजारों में देखने को मिला. बीते बुधवार को अमेरिकी शेयर बाजार में 2 साल की जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई वहीं घरेलू बाजार में सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (NSE Nifty)  2.50 फीसदी तक टूटने से हाहाकार मचा.

एलन मस्क को भारी नुकसान
बुधवार को बाजार में आई तबाही ने एलन मस्क (Elon Musk) की संपत्ति को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाया. पिछले 24 घंटों में दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) को 12.4 बिलियन डॉलर का भारी नुकसान उठाना पड़ा. उनकी संपत्ति से इस नुकसान के बाद करीब 964 अरब रुपये की दौलत सफा हो गई है.

ये भी पढ़ेंः कम होंगे पेट्रोल- डीजल के दाम! पेट्रोलियम राज्यमंत्री ने बताई योजना, नई कीमतें जारी

टॉप 10 अमीरों को लगी मोटी रकम की चपत
फोर्ब्स की रियल टाइम बिलनेयर लिस्ट खुलासा करती है कि दुनिया के टॉप 10 अमीरों को मोटी रकम की चपत लगी है. यह आकंडा गुरुवार को भारतीय समयानुसार दिन के करीब 1 बजे का रहा, जब टॉप 10 अमीरों को करीब 3318 अरब रुपयों का नुकसान झेलना पड़ा. जेफ बेजोस (Jeff Bezos) को भी शेयर बाजार की तबाही से भारी नुकसान झेलना पड़ा. दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बेजोस (Jeff Bezos) को इस दौरान 8.2 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ है. एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी (Gautam Adani) को भी जबरदस्त नुकसान झेलना पड़ा. गौतम अडानी (Gautam Adani) ने पिछले 24 घंटों में 693 मिलियन डॉलर (5,385 करोड़ रुपये) का नुकसान झेला वहीं मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को 1.6 बिलियन डॉलर (124.3 करोड़ रुपये) की चपत लगी.