News Nation Logo
Banner

कंपनियों के निवेश और पूंजीगत खर्चों की समीक्षा के लिए कल वित्त मंत्री की अहम बैठक

नागरिक उड्डयन, इस्पात, रेलवे मंत्रालयों के सचिव इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होंगे. वित्त मंत्री इन मंत्रालयों से जुड़े सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निवेश और पूंजीगत खर्चों की समीक्षा करेंगी.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 05 Oct 2020, 02:32:31 PM
Nirmala Sitharaman

निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

कंपनियों के निवेश और पूंजीगत खर्चों की समीक्षा के लिए कल वित्त मंत्री की अहम बैठक है. सूत्रों के मुताबिक वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने मंगलवार को अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में आर्थिक मामलों से जुड़े मंत्रालयों के सचिव शामिल हो सकते हैं. नागरिक उड्डयन, इस्पात, रेलवे मंत्रालयों के सचिव इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये शामिल होंगे. वित्त मंत्री इन मंत्रालयों से जुड़े सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के निवेश और पूंजीगत खर्चों की समीक्षा करेंगी.

यह भी पढ़ें: मंडी शुल्क घटाने की मांग को लेकर 12 दिन से हड़ताल पर हैं इस राज्य के व्यापारी

सितंबर के आंकड़े आर्थिक वृद्धि के विश्वसनीय संकेत दिखा रहे हैं: वित्त मंत्रालय

वित्त मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि सितंबर के महीने में आर्थिक आंकड़े वृद्धि के सामान्य स्थिति की ओर आने के विश्वसनीय संकेत संकेत दर्शा रहे हैं और सरकार लोगों की तकलीफ को दूर करने के लिए कोई भी कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगी. मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 संकट के पिछले छह महीनों के दौरान राजकोषीय प्रोत्साहन और राहत देने के साथ ही सभी हितधारकों और नागरिकों की चिताओं को दूर करने के लिए हर संभव उपाय किए गए है.

यह भी पढ़ें: लोन मोरेटोरियम मामले में RBI और सरकार के जवाब से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट नहीं 

वित्त मंत्रालय ने आगे कहा कि अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए मांग और आपूर्ति दोनों को बढ़ाने के लिए मदद की गई. मंत्रालय ने एक बयान में कहा कोरोना वायरस महामारी के दौरान सरकार के उपायों का असर अब दिखने लगा है और सितंबर के महीने के आंकड़े आर्थिक वृद्धि के सामान्य स्थिति की ओर आने के विश्वसनीय संकेत दे रहे हैं. बयान में आगे कहा गया कि अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका पर कोविड-19 के प्रकोप को कम करने के लिए सभी संभावनाएं खुली हैं और वित्त मंत्री को लोगों की पीड़ा दूर करने के लिए किसी भी उपाय से परहेज नहीं है.

First Published : 05 Oct 2020, 02:32:31 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो